होमहरदोईकम लागत में अधिक उपज कर अपनी आय दोगुनी करें:- सांसद जय...

कम लागत में अधिक उपज कर अपनी आय दोगुनी करें:- सांसद जय प्रकाश रावत

spot_img

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयन्ती के अवसर पर समस्त विकास खण्डों पर सुशासन दिवस का आयोजन किया गया
कम लागत में अधिक उपज कर अपनी आय दोगुनी करें:- मा0 सांसद

हरदोई, , 25 दिसम्बर 2020:- पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयन्ती के अवसर पर आयोेेेजित सुशासन दिवस का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में मा0 सांसद जय प्रकाश रावत जी एवं जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने स्व0 अटल बिहारी जी के चित्र पर माल्यापर्ण करने के उपरान्त दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर उपस्थित कृषकों को सम्बोधित करते हुए मा0 सांसद ने कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार द्वारा लगातार किसानों की आर्थिक सुधारों के प्रति चिन्तित है और कोरोनाकाल के दौरान कृषकों को राहत पहुंचाने के लिए मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रति किसान दो हजार रू0 की धनराशि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से सीधे उनके खातों में भेजी जा रही है।

कृषि के साथ फल, फूूल, सब्जी की खेती करने के अलावा पशु पालन अवश्य करें:- सांसद जय प्रकाश रावत

मा0 सांसद ने किसान भाई कृषि के साथ फल, फूूल, सब्जी आदि की खेती करने के अलावा पशु पालन अवश्य करें ताकि गोबर के माध्यम से उन्हें खेत के लिए जैविक खाद मिलती है। उन्होने कहा किसान भाई कृषि वैज्ञानिकों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार उन्नतशील बीज का प्रयोग करें और कम लागत में अधिक उपज कर अपनी आय दोगुनी करें।

इसके उपरान्त मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने एल0ई0डी0 के माध्यम से आॅनलाइन देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में 18 करोड़ रू0 की धनराशि बटन दवाकर हस्तारिंत की गयी, जिसमें जनपद के 6 लाख 98 हजार कृषकों के खातों में दो-दो हजार रू0 की धनराशि मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा हस्तारिंत की और किसानों को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर जिला सूचना विभाग द्वारा प्रचार साहित्य का वितरण भी किया गया और कृषि, पशु, गन्ना आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाये गयें। कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख पे्रम सिंह, ग्राम प्रधान, डीडी कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, डिप्टी आरएमओ, खण्ड विकास अधिकारी संध्या रानी, सहित अन्य ब्लाक स्तरीय अधिकारी तथा भारी संख्या में किसान बन्धु, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।


इसी क्रम में शासन के निर्देशानुसार जनपद के समस्त विकास खण्ड कार्यालय, मण्डी, चीनी मिल तथा कृषि विज्ञान केन्द्र, हरदोई में भी स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्म दिवस पर सुशासन दिवस का आयोजन मा0 जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में किया गया। कार्यक्रम में किसानों को कृषि एवं शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी तथा आधुनिक खेती करने पर विशेष जोर दिया गया। विकास खण्ड एवं अन्य स्थलों पर आयोजित कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान, गणमान्य व्यक्ति, खण्ड विकास अधिकारी, नोडल अधिकारी तथा काफी संख्या में किसान बन्धु भी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें