Homeहरदोईकृषि बिल को लेकर किसानो को गुमराह कर रहे विपक्षी दल-अशोक बाजपेई

कृषि बिल को लेकर किसानो को गुमराह कर रहे विपक्षी दल-अशोक बाजपेई

spot_img

पिहानी,हरदोई। मनीष सविता
पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी बाजपेई की जयंती पर किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ अशोक बाजपेयी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि कृषि बिल को लेकर विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन विमलेश गुप्ता ने किया। कार्यक्रम स्थल पर लगे किसान मेले में आए किसानों को कृषि संबंधित जानकारियां दी गईं।


हामिद अली इंटर कालेज के ग्राउंड में आयोजित किसान सम्मेलन में उन्होंने नए किसान बिल के फायदे गिनाते हुए कहा कि किसान हित के लिए ही यह कानून बना है जबकि कुछ लोग किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहें हैं।

कहा कि नए किसान बिल से किसान अपनी उपज कहीं भी जाकर बेंच सकता हैं जहां उसे वाजिब दाम मिल रहे हों। पहले किसान अपना अनाज मंडी में ही बेंच सकता था। कहा कि एमएसपी यथावत जारी रहेगी और मंडियों को भी खत्म नही किया जा रहा है। विपक्षी दल किसानों को बरगला रहें हैं लेकिन नए बिल से किसानों को लाभ मिलेगा। कहा कि वर्तमान सरकार में अन्य की अपेक्षा पांच गुना ज्यादा खरीद की गई।

सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि जब केंद्र सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया तो कहा गया कि चुनावी हथकंडा है लेकिन आज भी हजारों किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है।

कार्यक्रम को युवा नेता कुशी बाजपेई,ब्रजेश गुप्ता,अवधेश रस्तोगी आदि लोगों ने भी संबोधित किया। धीरज गुप्ता,सोनू सिंह,मुजाविर हुसैन ज़ैदी,मोनू मिश्रा,पीयूष शुक्ला,भाजपा नगर अध्यक्ष आदर्श सिंह,सुबोध सिंह,रामबक्श राठौर,पशु चिकित्सक डॉ आरके गौतम,शंकरलाल,रजनीश राठौर आदि लोग मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें