Homeहरदोईजिलाधिकारी (DM)ने चार एडीओ पंचायत का वेतन रोका

जिलाधिकारी (DM)ने चार एडीओ पंचायत का वेतन रोका

spot_img
spot_img

हरदोई : नगरीय निकायों की वसूली की फिसड्डी स्थिति पर जिलाधिकारी (DM) अविनाश कुमार ने कड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों के शिथिल पर्यवेक्षण पर नाराजगी जाहिर की। नगर पालिका परिषद हरदोई के 15 कर संग्रहकर्ता के वेतन पर रोक लगा दी है।

प्रगतिशील किसानों (Progressive farmers)को किया गया सम्मानित किया गया

जिलाधिकारी (DM) ने यह कार्रवाई नगरीय निकायों की वसूली की समीक्षा के दौरान की। उन्होंने नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों की एक-एक कर बकाया कर और वसूली की प्रगति जानी। नगर पालिका परिषद हरदोई द्वारा वार्षिक वसूली के लक्ष्य के सापेक्ष 34 फीसद वसूली को नाकाफी बताया और अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि वसूली की नियमित समीक्षा करें और तेजी लाएं। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया की वसूली अभियान में तेजी लाएं ताकि नगरी निकाय आर्थिक रूप से सक्षम बन सकें।

क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

DM ने फुटपाथ, सार्वजनिक स्थलों और चौराहों के आसपास व नान वेंडिग जोन में अतिक्रमण न होने देने के लिए नियमित अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि अतिक्रमणकारियों को स्पष्ट कर दिया जाए कि किसी भी सूरत में अतिक्रमण नहीं करेंगे। उन्होंने अमृत योजना, एमआरएफ सेंटर, पार्कों के निर्माण एवं सुंदरीकरण और अन्य कार्यों की जानकारी ली। कार्यों को गुणवत्तापरक कराने के निर्देश दिए।

अविवादित दाखिल खारिज के प्रकरणों का जल्द निस्तारण कराएं। कान्हा एवं अस्थाई गोशाला का निरीक्षण करें और गोवंश के लिए हरा चारा व भूसा उपलब्ध कराएं। सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, सदर एसडीएम सौरभ दुबे, संडीला मनोज श्रीवास्तव, शाहाबाद कपिल देव, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, हरदोई ईओ रविशंकर शुक्ल सहित निकायों के अन्य अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें