Homeहरदोईनिर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के लेक्चर रूम और हॉस्टल का निर्माण 31 दिसंबर...

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के लेक्चर रूम और हॉस्टल का निर्माण 31 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश

spot_img

हरदोई। दिसंबर तक गौराडांडा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के पहले चरण का निर्माण पूरा होने की संभावना है। शासन ने मेडिकल कॉलेज के लेक्चर रूम और हॉस्टल का निर्माण 31 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है कि दिसंबर के बाद यहां एमबीबीएस के 100 विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

निर्माण कार्य दो हिस्सों में हो रहा है। गौराडांडा में 16.50 एकड़ भूमि में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। इससे इतर जिला चिकित्सालय में भी निर्माण कार्य होना है।

जिला अस्पताल के पुराने परिसर में टीचिंग हॉस्पिटल बनाया जाएगा। सात मंजिला इमारत इसके लिए बनाई जाएगी। एक हॉस्टल ब्लॉक भी विकसित किया जाएगा। इसमें 4800 लोगों की क्षमता वाला नर्सेज हॉस्टल, 31 लोगों के लिए जूनियर रेजीडेंट हॉस्टल और इतनी ही क्षमता का सीनियर रेजीडेंट हॉस्टल भी बनाया जाएगा। यहां ओपीडी का भी संचालन होगा और मुख्य भवन आठ तल का होगा। निर्माण कार्य कराने के लिए जिला चिकित्सालय परिसर की ऐसी इमारतों को तोड़ा जा रहा है, जो पचास वर्ष या उससे अधिक पुरानी थीं। इसके लिए नीलामी की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। जिला अस्पताल परिसर की बीस इमारतें तोड़ी जा रहीं हैं।
आठ तल का होगा मेडिकल कॉलेज का भवन
कार्यदायी संस्था के मुताबिक गौराडांडा में निर्माणाधीन परिसर में आठ तल का मुख्य भवन होगा। इसमें प्रशासनिक भवन के अलावा लाइब्रेरी, लेक्चर हॉल, अकाडमिक और कैफेटेरिया का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा 120 छात्राओं और 180 छात्रों के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाए जाएंगे। दोनों इमारतें सात तल की होंगी। 50 लोगों के रहने के लिए एक इंटर्न हॉस्टल भी बनाया जा रहा है

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें