होमहरदोईबोर्ड परीक्षा: विद्यालयों में संसाधनों की जांच 6 दिसंबर से शुरू

बोर्ड परीक्षा: विद्यालयों में संसाधनों की जांच 6 दिसंबर से शुरू

spot_img

हरदोई : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केंद्र के लिए विद्यालयों में संसाधनों की जांच छह दिसंबर से शुरू की जाएगी। इसके लिए तहसीलवार गठित टीमों को 585 विद्यालयों की सूची भेजी गई है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केंद्र के लिए विद्यालयों में संसाधनों की जांच छह दिसंबर से शुरू की जाएगी

माध्यमिक शिक्षा परिषद से संबंद्ध जिले में 627 विद्यालय संचालित है। इनमें से इस बार बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने के परिषद के मानक के अनुसार 585 विद्यालय परिधि में आ रहे है। इन विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को पांच दिसंबर तक विद्यालय में उपलब्ध संसाधन को अपलोड कराने के निर्देश दिए गए है। वेबसाइट पर अपलोड सूचनाओं का सत्यापन जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम करेंगी।

जिसके लिए तहसीलवार टीम बनाई गई। टीमें उप जिलाधिकारी, सहायक अभियंता डीआरडीए, तहसीलदार, तहसील क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों में वरिष्ठ प्रधानाचार्य सदस्य होंगे। विभाग की ओर से गठित टीम को निर्धारित समय सीमा के अंदर सत्यापन कर उसकी आख्या उपलब्ध कराना है। विभाग की ओर से टीम को भेजी गई सूची में तहसील बिलग्राम में 185, सदर में 150, संडीला में 126,शाहाबाद में 65 और सवायजपुर में 58 विद्यालयों की जांच की जाएगी। टीम को अपनी जांच रिपोर्ट 20 दिसंबर तक देनी होगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें