होमहरदोईसपा ने मुन्नी गौतम को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी,भाजपा...

सपा ने मुन्नी गौतम को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी,भाजपा से भी तय

spot_img

हरदोई। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर पहुंच गईं हैं। समाजवादी पार्टी ने सुरसा प्रथम क्षेत्र से निर्वाचित मुन्नीदेवी गौतम को अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा से प्रेमावती का प्रत्याशी बनना भी तय हो चुका है और अगले एक दो दिन में औपचारिक घोषणा होनी बाकी है। फिलहाल बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में उतने की उम्मीद न के बराबर है।

यह भी पढ़ें –हरदोई: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी, मतदान 3 जुलाई को

जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित है। समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप ने सपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू और पूर्व जिलाध्यक्ष पदमराग सिंह यादव पम्मू की मौजूदगी में सुरसा प्रथम से निर्वाचित मुन्नी देवी गौतम को पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि सपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं और जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के बाद मुन्नी देवी गौतम के नाम का प्रस्ताव नेतृत्व को भेजा था, जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहमति दे दी है।

यह भी पढ़ें – योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला- UP में दुकान-मकान या जमीन खरीदने से पहले DM के यहां आवेदन जरूरी

उधर, दूसरी ओर भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष का पद के लिए भी प्रत्याशी का नाम तय हो चुका है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक सुरसा पंचम से निर्वाचित हुईं प्रेमावती को पार्टी प्रत्याशी बनाएगी। वे भाजपा नेता प्रदीप कुमार वर्मा पीके की पत्नी हैं और चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने परिषदीय विद्यालय में शिक्षिका के पद की नौकरी भी छोड़ी है। दरअसल, इसके संकेत पिछले कुछ दिनों से लगातार मिल रहे हैं। शाहाबाद की विधायक रजनी तिवारी ने अपने क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों की बैठक की थी, जिसमें पीके वर्मा मौजूद रहे थे।

यह भी पढ़ें – डीए बढ़ोतरी के भुगतान पर फैसला 26 जून को संभावित

इसके अलावा भी पीके वर्मा अपनी पत्नी के लिए लगभग सभी जिला पंचायत सदस्यों से समर्थन मांग चुके हैं। हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा का कहना है कि प्रत्याशी की घोषणा प्रदेश नेतृत्व करेगा। फिलहाल कांग्रेस और बसपा चुनाव में उतरने की स्थिति में नजर नहीं आ रही है।

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

admin
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें