Homeहरदोईअपने उद्यम को बढ़ाएं और दूसरों को भी रोजगार देने का प्रयास...

अपने उद्यम को बढ़ाएं और दूसरों को भी रोजगार देने का प्रयास करें:सीडीओ निधि गुप्ता वत्स

spot_img
spot_img

छह लाभार्थियों को 44 लाख 14 हजार का ऋण आवंटित

लोन मेले का शुभारंभ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इसके बाद जिला स्तर पर भी ऑनलाइन लोन मेले का एनआईसी में आयोजन हुआ। इसमें विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम व एक जनपद एक उत्पाद ऋण योजना में चयनित छह लाभार्थियों को ऋण स्वीकृत पत्र व चेक का वितरण सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने किया।

प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित ऑनलाइन लोन मेले में उद्योग विभाग से संचालित योजनाओं के छह लाभार्थियों को 44 लाख 14 हजार का ऋण आवंटित किया गया।सीडीओ निधि गुप्ता वत्स के द्वारा ऋण स्वीकृत पत्र पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिले नजर आए।


इस मौके पर सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने कहा कि जो ऋण आपको प्रदान किया जा रहा है, उससे अपने उद्यम को बढ़ाएं और दूसरों को भी रोजगार देने का प्रयास करें। उन्होंने विश्वकर्मा योजना के तहत चयनित लाभार्थियों को किटों का भी वितरण किया।


उपायुक्त संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में सपना दीक्षित व नवीन कुमार को ऋण आवंटित किया गया। वहीं एक जनपद एक उत्पाद ऋण योजना में रशीद अहमद व जुनेद को ऋण दिया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में प्रभात सिंह व अनिल कुमार को ऋण का आवंटन किया गया।

सुभाष नगर निवासी सपना दीक्षित को 10 लाख रुपये के ऋण का आवंटन

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत सुभाष नगर निवासी सपना दीक्षित को 10 लाख रुपये के ऋण का आवंटन किया गया। सपना ने कहा कि इससे वह अपने फर्नीचर उद्योग को बढ़ाएंगी व अन्य लोगों को भी रोजगार देंगी।


मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना को लेकर भी दुहतियामऊ व ग्राम मढिय़ा निवासी अनिल कुमार को 10-10 लाख रुपये का ऋण आंवटित किया गया। प्रभात ने तेल कोल्हू तो अनिल ने मिल्क प्रोडक्ट मेकिंग का स्वरोजगार बढ़ाने की बात कही।

विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में रजनीश कुमार, प्रेम कुमार, भगवान स्वरूप, धर्मेंद्र कुमार व कुलदीप कुमार शर्मा को किटों का वितरण किया गया

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें