होमहरदोईहरदोई : CDO का औचक निरीक्षण,प्रधानाध्यापक निलंबित

हरदोई : CDO का औचक निरीक्षण,प्रधानाध्यापक निलंबित

spot_img

हरदोई। सुरसा के संविलियन विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय मेढ़ू के औचक निरीक्षण में परिसर में घास खड़ी देख व अन्य लापरवाहियों पर CDO खफा हो गईं। उन्होंने प्रधानाध्यापक को तत्काल निलंबित करने के निर्देश बीएसए को दिए हैं।

Tokyo-Olympics: नीरज चोपड़ा के भाले ने माँ भारती के भाल पर स्वर्ण तिलक किया

मुख्य विकास अधिकारी (CDO) आकांक्षा राना ने बताया कि मेढ़ू के औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विद्यालय में एक प्रधानाध्यापक, 11 सहायक अध्यापक एवं दो अनुचर, तीन अनुदेशक एवं एक शिक्षामित्र तैनात हैं। परिसर में साफ-सफाई का अभाव है। ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था एवं मोहल्ला क्लास के बारे में जानकारी की तो प्रधानाध्यापक अनिल कुमार एवं अन्य शिक्षक संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

कंपोजिट ग्रांट से कराए गए कार्यों एवं बच्चों को प्रेषित की जाने वाली एमडीएम की धनराशि का विवरण मांगा तो प्रधानाध्यापक वह भी नहीं उपलब्ध करा सके। विद्यालय की ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था सुचारु रूप से संचालित न पाए जाने एवं मोहल्ला क्लास का उचित ढंग से संचालन न किए जाने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर, उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह को दिए हैं।

 रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें