Home हरदोई निपुण भारत मिशन के अंतर्गत 4 दिवसीय प्रशिक्षण BRC पिहानी पर प्रारम्भ

निपुण भारत मिशन के अंतर्गत 4 दिवसीय प्रशिक्षण BRC पिहानी पर प्रारम्भ

पिहानी। नई शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत बच्चो को बुनियादी साक्षरता व संख्या ज्ञान प्राप्त कराने हेतु ‘निपुण भारत मिशन’ की शुरुआत की गयी है. उक्त मिशन के सफल क्रियान्वयन हेतु विकास खण्ड पिहानी के समस्त प्राथमिक शिक्षकों के क्षमता संवर्धन हेतु चार दिवसीय प्रशिक्षण BRC पिहानी पर शुरु किया गया.

प्रशिक्षण की शुरुआत BEO श्री रतन लाल जी ने विद्या की देवी माँ सरस्वती के पूजन व दीप प्रज्ज्वलन कर की BEO ने सदन को सम्बोधित करते हुए सभी शिक्षकों को ‘शिक्षक दिवस’ की शुभकामनायें दी।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर के गोला से 5 बार विधायक रहे अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन

उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत बच्चों को बुनियादी साक्षरता व संख्या ज्ञान प्राप्त कराने हेतु ‘निपुण भारत मिशन’ की शुरुआत की गई है। एआरपी संदीप त्रिवेदी ने कहा कि कोविड महामारी के कारण सबसे अधिक प्रभावित बच्चों की शिक्षा हुई है। इस लर्निंग गैप को भरने के लिए शिक्षकों का क्षमता संवर्धन आवश्यक है।

एआरपी अनिल मिश्रा और वैभव सिंह ने बच्चों को जीवन कौशल सिखाने व नई शिक्षा नीति पर विस्तार से चर्चा की कमलेश कुमार और अरुण सागर ने भी संबोधित किया। प्रशिक्षण में रजत सक्सेना, सचिन मिश्रा, सत्येंद्र कुमार, रमेश चन्द्र वर्मा रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...