होमहरदोईHardoi: लापरवाही करना पड़ा भारी, पांच सीडीपीओ और 8 सुपरवाइजर के मानदेय...

Hardoi: लापरवाही करना पड़ा भारी, पांच सीडीपीओ और 8 सुपरवाइजर के मानदेय पर रोक

spot_img

हरदोई। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने पांचों परियोजनाओं की इंचार्ज बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO), सुपरवाइजर और ब्लॉक कोआर्डिनेटर के वेतन-मानदेय पर रोक लगा दी है। बताया गया है कि पोषण माह के तहत होने वाली गतिविधियों और उनकी फोटो पोर्टल पर अपलोड कराए जाने में पांच बाल विकास परियोजनाओं की स्थिति पिछड़ी मिली।

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों के साथ ही गांवों में विभिन्न गतिविधियों को पोषण माह में संचालित कराए जाने का कार्यक्रम दिया गया है। गतिविधियों की फोटो पोर्टल पर अपलोड कराए जाने की व्यवस्था दी गई है।

वर्चुअल समीक्षा में बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की निदेशक ने यहां की परियोजना सुरसा, शाहाबाद, भरखनी, हरपालपुर व कछौना की स्थिति कम पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। गतिविधियों के साथ ही फोटो अपलोड कराए जाने की प्रगति बढ़ाए जाने के निर्देश भी दिए। इंचार्ज जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुराग सिंह के अनुसार परियोजना सुरसा, शाहाबाद, भरखनी, हरपालपुर व कछौना की इंचार्ज सीडीपीओ का मानदेय रोका गया, इसके साथ ही 8 सुपरवाइजर का सितंबर के वेतन और 5 ब्लॉक कोऑर्डिनेटर का मानदेय रोक दिया गया है।

 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें