HomeहरदोईHardoi: यूपी बोर्ड प्रवेश पत्र में गलती होने पर भी परीक्षा दे...

Hardoi: यूपी बोर्ड प्रवेश पत्र में गलती होने पर भी परीक्षा दे सकेगें विद्यार्थी

Hardoi/HDI BHarat: यूपी बोर्ड की परीक्षा में प्रवेश पत्र में त्रुटि होने के बाद भी परीक्षार्थी को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा। इसके लिए केंद्र व्यवस्थापक परीक्षार्थी के मूल विद्यालय के प्रधानाचार्य से सहमति पत्र लेकर परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होने देंगे।

सोमवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्रों का वितरण जीआईसी परिसर से वितरण शुरू हो गया है। स्कूल सभी प्रवेश पत्राें का नामावली से मिलान कर विद्यार्थियों को बाटेंगे। सोमवार को राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवेश पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं लेने के लिए शिक्षकों की भीड़ देखने को मिली। शिक्षकों ने सामग्री प्राप्त कर उसका मिलान किया।

प्रवेश पत्र के वितरण में परीक्षार्थी को समस्या न आए इसके लिए सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए गए है। इस बार जिले के 96 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। विद्यार्थियों का डाटा ऑनलाइन व्यवस्थित करने के लिए बोर्ड की ओर से कई बार प्रधानाचार्यों को मौका दिया गया है, ताकि विद्यार्थियों के विवरण में कोई त्रुटि न रहे।

बाल मुकुंद प्रसाद (जिला विद्यालय निरीक्षक) ने बताया कि प्रवेश पत्र में अगर कोई त्रुटि है, तो केंद्र व्यवस्थापक को अधिकार है कि वह विद्यार्थी के मूल विद्यालय के प्रधानाचार्य से सहमति लेकर उसको परीक्षा में शामिल करा सकता है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि प्रवेश पत्र में त्रुटि के कारण कोई भी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page