होमहरदोईUPPCS Result 2023: हरदोई के सात्विक ने PCS में प्राप्त किया तीसरा...

UPPCS Result 2023: हरदोई के सात्विक ने PCS में प्राप्त किया तीसरा स्थान, घर में जश्न

HardoiNews/HDI Bharat: PCS-2023 परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार रात जारी कर दिया गया। हरदोई के नबीपुरवा रहने वाले सात्विक श्रीवास्तव ने पीसीएस परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त कर पूरे जिले का गौरवान्वित कर दिया है। रात लगभग 10 बजे इसकी सूचना मिलते ही परिवार में जश्न का माहौल बन गया।

शहर में धर्मशाला रोड पर स्थित नबीपुरवा रहने वाले सात्विक श्रीवास्तव को अपने तीसरे प्रयास में यह बड़ी सफलता मिली है। घोषित किए गए परिणामों के अनुसार, सात्विक को तीसरा स्थान मिला है। हाईस्कूल की एग्जाम शहर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से साल 2013 में 10 CGPA के साथ पास की थी।

सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 2015 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 94.8 प्रतिशत अंकों के साथ पास की थी। इसके बाद NIT जयपुर में उनका प्रवेश हो गया था। बीटेक से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद सात्विक PCS की तैयारी में लग गए थे। तीसरे प्रयास में उन्हें सफलता मिली है । सात्विक के पिता जगदीश श्रीवास्तव शहर के रजिस्ट्री कार्यालय में दस्तावेज लेखक हैं जबकि मां चित्रा श्रीवास्तव ग्रहणी हैं । वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

सात्विक श्रीवास्तव ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है और कहा यह सफलता उनके आशीर्वाद से उन्हें  मिली है। वह कहते हैं कि लक्ष्य केंद्रित पढ़ाई करने से सफलता मिलना तय है।

उनका कहना है की पीसीएस की परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी काबिलियत पर भरोसा रखना चाहिए। इस परीक्षा में योग्यता के साथ-साथ आपके धैर्य की भी परीक्षा होती है। जो जितना धैर्यवान है वह उतनी ज्यादा बड़ी कामयाबी हासिल कर सकता है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें