Homeलखीमपुर खीरीअयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद में प्रयोग होगी लखीमपुर खीरी की...

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद में प्रयोग होगी लखीमपुर खीरी की चीनी और गुड़

लखीमपुर खीरी/HDI Bharat। 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बनने वाले प्रसाद में खीरी की चीनी और गुड़ का प्रयोग किया जाएगा। खीरी के किसानों का श्रम श्रीराम भक्ति के रंग के साथ जुड़ने जा रहा है,इससे लोगों में काफी खुशी भी है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद के लिए 222 क्विंटल चीनी व 112 क्विंटल गुड़ जाएगी

लखीमपुर खीरी जिले के किसानों की मेहनत से तैयार की गई गुड़ और चीनी प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद में इस्तेमाल होने जा रही है। बताया जाता है कि राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट से जुड़े लोग तीन दिन पहले खीरी आए और मुख्य प्रसाद के लिए 50 क्विंटल चीनी और 20 क्विंटल गुड़ की पहली खेप अयोध्या ले गए। जिले से 222 क्विंटल चीनी और 112 क्विंटल गुड़ मुख्य प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद के लिए अयोध्या भेजी जाएगी।

भक्ति और श्रम के इस अद्भुत समागम से खीरी के किसान काफी गदगद हैं। किसान अपनी मेहनत का अंश सीता रसोई व रामलला के प्रसाद के लिए दान कर रहे हैं। अभियान के संयोजक व एमएलसी अनूप गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के लोग शुक्रवार को खीरी पहुंचे थे।

उन्होंने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद के लिए गुड़ और चीनी दान देने की अपील की। देखते ही देखते 50 क्विंटल चीनी और 20 क्विंटल गुड़ महाप्रसाद के लिए इकह्वा हो गया। ट्रस्ट के लोग एकत्र गुड़ और चीनी की पहली खेप लेकर अयोध्या रवाना हो गए हैं। शेष गुड़ और चीनी लेने के लिए अगले सप्ताह ट्रस्ट के लोग खीरी आएंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें