होमउत्तर प्रदेशयूपी: पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष बनें जसवंत सैनी, हीरा ठाकुर व...

यूपी: पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष बनें जसवंत सैनी, हीरा ठाकुर व प्रभुनाथ उपाध्यक्ष

spot_img

उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति आयोग के बाद राज्य सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग में भी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्य नामित कर दिए हैं।

सहारनपुर के जसवंत सैनी को पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। हीरा ठाकुर और प्रभुनाथ चौहान को उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा आयोग में 25 सदस्य भी नामित किया गए हैं।

उप्र. अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग में अध्यक्ष बनें डॉ. रामबाबू हरित

इसके पहले, बुधवार को आगरा के डॉ. रामबाबू हरित को उप्र. अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग में अध्यक्ष नामित किया गया। वहीं, शाहजहांपुर के मिथिलेश कुमार व सोनभद्र के राम नरेश पासवान को आयोग में उपाध्यक्ष और 15 अन्य को सदस्य नामित किया गया। समाज कल्याण विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

बीते सप्ताह दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से भेंट के बाद प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग, निगमों व परिषदों में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को नामित करने की यह प्रक्रिया शुरू हुई है।

सूत्रों का कहना है कि योगी की दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान इन खाली पदों का मामला भी उठा था। मुख्यमंत्री के दिल्ली से लौटने के बाद अब यह माना जा रहा है कि जल्द अन्य सरकारी संस्थाओं में भी भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं का समायोजन किया जाएगा।

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

admin
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें