होमहरदोईहरदोई: उठान में लापरवाही करने वाले राइस मिलर्स पर कड़ी कार्यवाही करायें:-...

हरदोई: उठान में लापरवाही करने वाले राइस मिलर्स पर कड़ी कार्यवाही करायें:- डी0एम0

spot_img


धान लाने वाले किसानों की खतौनी एवं फोटो युक्त पहचान पत्र देखने के बाद धान खरीदें:- जिलाधिकारी
केन्द्र पर दलाली करने एवं अव्यवस्था फैलाने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी:- जिलाधिकारी

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने ब्लाक अहिरोरी के ग्राम शुक्लापुर में विपण शाखा एवं पीसीएफ घान क्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। धान क्रय केन्द्रों से धान उठान में शिथिलता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होने सहायक निबंधक सहकारी समितिया को दूरभाष पर निर्देश दिये कि धान उठान के लिए अनुबन्धित राईस मिलों से तत्काल प्रभाव से क्रय केन्द्रों से प्रतिदिन सख्ती से धान की उठान कराना सुनिश्चित करें और धान उठान में लापरवाही करने वाले राइस मिलर्स पर कड़ी कार्यवाही करायें।

निरीक्षण में जिलाधिकारी ने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि ऑनलाइन पंजीकरण कराकर धान लाने वाले किसानों की खसरा, खतौनी एवं फोटो युक्त पहचान पत्र देखने के बाद उनके पंजीकरण आवेदन पत्र पर क्रमवार अंकन करते हुए पहले आवक-पहले पावक के आधार पर धान की खरीद करें और छोटे किसानों का धान प्राथमिकता पर क्रय करें। उन्होने केन्द्र प्रभारियों से कहा कि धान क्रय केन्द्र पर बार-बार दूसरों का धान लाने वाले बिचौलियों एवं किसी प्रकार दवाब आदि बनाने वालो की सूचना तत्काल संबंधित थानाध्यक्ष सहित अपने उच्चाधिकारियों को दें। जिलाधिकारी केन्द्र प्रभारियों से कहा कि वह अपना काम ईमानदारी से करें और केन्द्र पर दलाली करने एवं अव्यवस्था फैलाने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी।

धान बिक्री में कोई परेशानी होने पर किसान तहसील के कन्ट्रोल नम्बर पर सूचित करें:- एडीएम

अपर जिलाधिकारी/जिला खरीद अधिकारी संजय कुमार सिंह ने सूचित किया है कि जनपद के कृषकों को धान बिक्री किये जाने में होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए तहसील स्तर पर धान क्रय कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है।
उन्होने जनपद के सीमांत, छोटे एवं अन्य कृषकों से कहा है कि धान बिक्री में होने वाली किसी भी समस्या पर तहसील सदर के कन्ट्रोल रूम नं0-9838973878, शाहाबाद के 9140437877, सण्डीला 9628930000/8176884053, बिलग्राम 05851241033 तथा सवायजपुर के कंट्रोल रूम नम्बर 9450864159 पर सम्पर्क कर समाधान करा सकते है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें