होमहरदोईनदी के बढ़ते जल स्तर पर नजर बनायें रखें:- जिलाधिकारी

नदी के बढ़ते जल स्तर पर नजर बनायें रखें:- जिलाधिकारी

spot_img

फूलों की खेती को बचाने के लिए किसान को उचित सलाह एवं दवाओं की जानकारी दें:-अविनाश कुमार

हरदोई : सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के साथ राजघाट पर बढ़ रहें गंगा नदी के जल स्तर का निरीक्षण किया तथा ग्राम प्रधान एवं ग्रामवासियों से वार्ता कर बाढ़ के खतरे के बारे में जानकारी प्राप्त की।

पट्टा पर कब्जा करने वालों पर पुलिस और राजस्व विभाग करे कार्रवाई

ग्राम प्रधान ने बताया कि शारदा नहर विभाग द्वारा नदी के कटान रोकने का अच्छा कार्य कराये जाने से गांव में बाढ़ नहीं आयी है और गांव पूर्ण रूप से सुरक्षित है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता शारदा नहर अखिलेश कुमार गौतम को निर्देश दिये कि नदी के बढ़ते जल स्तर पर नजर बनायें रखें और जल स्तर बढ़ने की सूचना ग्रामीणों को पूर्व में उपलब्ध कराते रहे और सभी बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारी हर समय तैयार रहे।

यह भी पढ़ें : CDO आकांक्षा राना ने शाहाबाद बीडीओ और एपीओ का वेतन रोका

इसके बाद जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के साथ ग्राम छिबरामऊ में उद्यान विभाग की ओर से अनुदान पर किसान कृष्ण किशोर तिवारी द्वारा एक एकड़ में पॉली हाउस बनाकर की जा रही गुलाब के फूलों की खेती का निरीक्षण किया तथा किसान से फूलों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़ें : चोरी की घटना का खुलासा,अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

किसान ने बताया कि वर्तमान में गुलाब के फूलों में कुछ बीमारियां हो गयी है। इस पर जिलाधिकारी ने जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार को निर्देश दिये कि फूलों की खेती को बचाने के लिए किसान को उचित सलाह एवं दवाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करायें। निरीक्षण के दौरान डीडी कृषि, जिला कृषि अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार तथा तहसीलदार बिलग्राम आदि उपस्थित रहे

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें : अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पकड़ी , 2 गिरफ्तार
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें