Homeहरदोईदबिश के दौरान लगभग 145 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 8 पर...

दबिश के दौरान लगभग 145 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 8 पर मुकदमा दर्ज

spot_img
spot_img

हरदोई: जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर ने बताया है कि आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार अवैध शराब के विरूद्ध चलाये जा रहे प्रवर्तन अभियान में आज ताबड़तोड़ छापेमारी की

आबकारी निरीक्षक ने पुलिस टीम के साथ थाना बघौली के अंतर्गत स्थित ग्राम धनौरा, परन्नुवा, थाना मल्लावा के ग्राम नयागाँव, थाना पाली के ग्राम परेली, हरनखुदा में अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के घरों व आसपास के खेतों, तालाब के किनारे, आदि में दबिश की कार्यवाही की।

दबिश के दौरान लगभग 145 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई एवम लगभग 400 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओ मे 8 अभियोग पंजीकृत किए गए, साथ ही इसी क्रम में ग्राम के लोगों को नकली सस्ती मदिरा से दूर रहने व उक्त के सेवन से जनस्वास्थ्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूक किया गया तथा टोल फ्री नंबर 14405, व व्हाट्सएप नंबर 9454 466019, का प्रचार प्रसार किया गया।

गांव में या आस-पास किसी भी व्यक्ति द्वारा यदि अवैध शराब बनाने या बेचने का काम किया जाता है तो इसकी गोपनीय सूचना आबकारी विभाग व पुलिस को देने के लिए कहा गया। सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। जिले में अवैध शराब के निर्माण एव बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेंगी।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें