होमऑटोमोबाइलSuzuki कंपनी ने लॉन्च की V-Strom 800DE, कई बाइक कंपनियों को सीधे...

Suzuki कंपनी ने लॉन्च की V-Strom 800DE, कई बाइक कंपनियों को सीधे देगी टक्कर

spot_img

Suzuki ने भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च की है। Suzuki V-Strom 800DE भारतीय बाजार में आ गई है। इस बाइक में एक 776 सीसी इंजन है। सुजुकी ने अपनी बाइक को एक steel frame के साथ डिज़ाइन किया है और इसकी ईंधन टैंक क्षमता 20 लीटर है। यह बाइक होंडा और ट्रायंफ के वाहनों के साथ Competition करती है।

Suzuki V-Strom 800DE पावरट्रेन

Suzuki V-Strom 800DE एक शानदार और शक्तिशाली बाइक है। इस बाइक में एक नया liquid-solid, 776 CC, 270-crank parallel twin engine है। यह Suzuki इंजन 83.4 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न करता है और 78 न्यूटन-मीटर की टॉर्क प्रदान करता है। इस नए मॉडल में 6-speed gear box है। बाइक पर दोनों दिशाओं में क्विक शिफ्टर मानक रूप से है।

Suzuki के नए मॉडल की विशेषताएँ
V-Strom 800DE steel frame के साथ बनी है जैसे अन्य Suzuki बाइक मॉडल्स। लेकिन, इसका सबफ्रेम थोड़ा लंबा और मजबूत बनाया गया है, ताकि पिछली सीट पर अधिक भार ले जा सके। इस बाइक के ईंधन टैंक की क्षमता को 20 लीटर में रखा गया है। इस मोटरसाइकिल का वजन 230 किलोग्राम है और इस बाइक की सीट भी अन्य बाइकों से थोड़ी लंबी रखी गई है।

Rival companies मुकाबला 
Suzuki V-Strom 800DE के Competition हैं होंडा ट्रांसलप 750 और ट्रायंफ टाइगर स्पोर्ट 850। सुजुकी बाइक्स भी कीमत में इन वाहनों के साथ Competition करती हैं। होंडा ट्रांसलेप 750 की कीमत 11 लाख रुपये है। जबकि सुजुकी ने अपने नए मॉडल की कीमत 10.30 लाख रुपये रखी है।

इस बाइक की बुकिंग सभी सुजुकी बड़े-बड़े बाइक डीलरशिप्स पर शुरू हो चुकी है। कंपनी ने इस मॉडल के लिए तीन रंगों को लॉन्च किया है। यह बाइक तीन रंगों में बाजार में उपलब्ध है: Champion Yellow No. 2, Glass Matte Mechanical Gray and Glass Sparkle Black.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें