होमदेश4 हजार करोड़ रुपये का कुत्ता, चौंक गए, यह हैं दुनिया के...

4 हजार करोड़ रुपये का कुत्ता, चौंक गए, यह हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!

spot_img

Richest Pets of the World: दुनिया के सबसे महंगे जानवरों के बारे में वेबसाइट ऑल अबॉउट कैट्स ने एक लिस्‍ट जारी की है. इनमें बिल्‍ली, कुत्तों की कीमत हमारी कल्‍पना से भी परे है. एक कुत्ते की कीमत तो इतनी है जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते है उसकी कीमत सैकड़ों नहीं हजारों करोड़ रुपए में है. वहीं, बिल्लियों की कीमत भी 800 करोड़ रुपए से ज्‍यादा दर्ज की गई है.

जानवरों की कीमत से जुड़ी सोशल मीडिया स्‍टडी में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, इनमें कुत्ता-बिल्‍ली की कीमत करोड़ों में आंकी गई है. कई जानवर तो इनमें ‘सेलिब्रिटी’ से भी ऊपर का दर्जा रखते हैं. एक कुत्ता तो हजारों करोड़ रुपए का है. ‘All About Cats’ की रिपोर्ट में इन जानवरों के बारे में बताया गया है.

अमेरिका की सिंगर टेलर स्विफ्ट के पास स्‍कॉटिश फोल्‍ड नस्‍ल की बिल्‍ली ओलिविया बेंसन है. बताया जाता है कि यह दुनिया में सबसे महंगे जानवरों में से  तीसरे स्थान पर है. बिल्‍ली ओलिविया बेंसन की कीमत 800 करोड़ रुपए यानि 8 अरब रुपये से भी ज्‍यादा आंकी गई है. 

दूसरे नंबर पर भी एक बिल्‍ली है. यह बिल्‍ली तो सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर भी है. इसका नाम नाला कैट है, जो इंस्‍टाग्राम पर @Nala_cat नाम से पॉपुलर है. इस बिल्‍ली के इंस्‍टाग्राम पर 44 लाख से भी ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं, नाला की कीमत रिपोर्ट में 825 करोड़ से भी ज्‍यादा आंकी गई है. नाला का नाम ‘गिनीज बुक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड’ में भी दर्ज है.  

महंगे जानवरों की लिस्‍ट में सबसे टॉप पर जर्मन शेफर्ड नस्‍ल का कुत्ता Gunther VI है. इसकी कीमत 4000 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा बताई गई है. 

‘न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि इन जानवरों की लिस्‍ट इंस्‍टाग्राम एनालिटिक्‍स के आधार पर बनाई गई है, इनमें जानवरों प्रतिदिन एक सोशल मीडिया पोस्‍ट से कितनी कमाई होती है? ये चीजें लिस्‍ट बनाते हुए ध्‍यान में रखी गईं हैं.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें