होमहरदोईडीजल व पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को वापस ले सरकार: भाकियू

डीजल व पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को वापस ले सरकार: भाकियू

spot_img

हरदोई। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) लोकशक्ति ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में पहुंचकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। किसानों की विभिन्न समस्याओं को जोरशोर से उठाया। सूखे तालाबों तक पानी पहुंचने के रास्ते मनरेगा से साफ कराने की मांग की। डीजल व पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की गुहार सरकार से लगाई।

यह भी पढ़ें –हरदोई: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी, मतदान 3 जुलाई को

भाकियू जिलाध्यक्ष लल्लाभाई, जिला उपाध्यक्ष मलिखान कुमार, नरेंद्र कुशवाहा, ब्लाक अध्यक्ष बावन रावेंद्र सिंह, जिला संगठन मंत्री श्याम सिंह की अगुवाई में किसान जिला मुख्यालय पर पहुंचे। कलक्ट्रेट में धरना देकर किसानों के हक व हितों की आवाज बुलन्द की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार किसान बिल वापस ले। एमएसपी पर लिखित गारंटी दे। मानीमऊ मिरका मार्ग पर गर्रा नदी से होने वाले कटान को रोकने के लिए पत्थर लगवाने की मांग उठाई गई।

यह भी पढ़ें – सपा ने मुन्नी गौतम को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी,भाजपा से भी तय

भाकियू प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कोरोना काल में किसान बेहाल हैं। उपज वाजिब दामों पर न बिकने से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। इसलिए किसानों का कर्जा व बिजली का बिल माफ किया जाए। गांवों में बड़ी संख्या में हैंडपंप खराब पड़े हैं। इनकी मरम्मत कराकर पेयजल संकट का समाधान कराया जाए। खाद व बीज के दामों की महंगाई पर सरकार नियंत्रण करे। क्योंकि ऐसा होने पर कभी किसानों की आय दोगुनी नहीं हो सकती। किसानों ने कहा कि तालाबों तक पानी पहुंचाने का इन्तजाम किया जाए। मनरेगा से खुदे तालाबों तक पानी पहुंचने के रास्ते बंद होने से वे सूखे पड़े रहते हैं।

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

admin
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें