होमहरदोईमिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं कार्यक्रमों में...

मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं कार्यक्रमों में महिलाओं की सहभागिता का आकलन गंभीरता से करें: निधि गुप्ता वत्स

spot_img

हरदोई : मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने महिला अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित करते हुए कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं कार्यक्रमों में महिलाओं की सहभागिता का आकलन गंभीरता से करें। विभागों द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए योजना और कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं।

सीडीओ ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में महिला नोडल अधिकारियों की बैठक में कहा कि शासन ने महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि नामित महिला नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि सहभागिता का आकलन करते हुए सोमवार तक प्रारूप पर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन को पुलिस विभाग, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत स्वाती जैन को चिकित्सा विभाग, जिला गन्ना अधिकारी शमा आफरीन को बाल विकास एवं पुष्टाहार, बीडीओ संध्या रानी को प्रोबेशन विभाग, नेहरू युवा केंद्र की जिला समन्वयक प्रतिमा सिंह को व्यवसायिक शिक्षा, सहायक निदेशक मत्स्य को पंचायतीराज विभाग, जिला सेवायोजन अधिकारी को ग्राम्य विकास विभाग, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्धि मिश्रा को बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा, नायब तहसीलदारों को राजस्व विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें