Homeहरदोईसशस्त्र सेना झण्डा दिवस: देश की सुरक्षा में वीर सैनिको का महत्वपूर्ण...

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस: देश की सुरक्षा में वीर सैनिको का महत्वपूर्ण योगदान है:-जिलाधिकारी अविनाश कुमार

spot_img
spot_img

प्रत्येक वर्ष की भॉति इस वर्ष भी 07 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर सशस्त्र सेना के बहादुर जवानो को याद करते है और लड़ाई में वीरगति प्राप्त सैनिको के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते है। इस अवसर पर कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार को नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर यादव ने प्रतीक स्वरूप झण्डा लगाया।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों, शहीदों की वीर नारियों/माताओं तथा उनके बच्चों को सशस्त्र झण्डा दिवस की बधाई दी तथा उनके सुखद भविष्य की कामना कीं। कार्यक्रम में सम्मानित वीर नारियों में से राज कुमारी पत्नी शहीद रघुराज सिंह, कृष्णा कुमारी पत्नी शहीद सुदर्शन सिंह, किशन कुमारी पत्नी शहीद जगपाल सिंह, बेबी पत्नी शहीद अवधेश कुमार सिंह, राजरानी पत्नी शहीद बासुदेव, राम देवी पत्नी शहीद बंशीलाल, फिरदोस बेगम पत्नी शहीद आबिद खॉ तथा प्रेमलता पत्नी शहीद राज ब्रिजेन्द्र सिंह को सम्मानित किया गया।

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस
शहीद वीर सैनिकों की वीरांगनाओं/वीर माताओं को जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शॉल एवं उपहार भेट किया


इस अवसर पर भारत विकास परिषद के सहयोग से जनपद की 08 शहीद वीर सैनिकों की वीरांगनाओं/वीर माताओं को जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शॉल एवं उपहार भेट किया। जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश की सुरक्षा में वीर सैनिको का महत्वपूर्ण योगदान है और वे अपने जीवन का बलिदान भी दे देते है। ऐसे में हम सभी का यह कर्तव्य है कि उनके परिवार के सहयोगार्थ प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओं का निस्तारण करना चाहिए।

उन्होने यह भी कहा कि सभी विभागीय अधिकारीगण सशस्त्र झण्डा दिवस के अवसर पर सैनिक पूनर्ववास कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये झण्डो के सापेक्ष अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग करे।


इस अवसर पर नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर यादव, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, जिला सैनिक कल्याण के वरिष्ठ सहायक अजय कुमार सिंह, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डा0 सुरेश अग्निहोत्री, सचिव अनूप पुरी, कोषाध्यक्ष गोपाल द्विवेदी एवं पूर्व सदस्यों में अविनाश चन्द्र गुप्ता, राजवर्धन श्रीवास्वत, अतुल अग्रवाल सहित वीरांगनाएं/वीर माताएं उपस्थित रही।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें