Homeहरदोईकोरोना वैक्सीन :145 टीम,एक टीम 100 लोगों का करेगी टीकाकरण

कोरोना वैक्सीन :145 टीम,एक टीम 100 लोगों का करेगी टीकाकरण

spot_img

स्वास्थ्य विभाग बिना कोरोना वैक्सीन का इंतजार किए टीकाकरण की तैयारी में जुटा है। विभाग का मानना है कि कोरोना वैक्सीन आते ही बिना देरी के पहले दिन से ही टीकाकरण शुरू हो जाए। इसके लिए बुजुर्गों, बच्चों और प्रथम पंक्ति में रहने वाले विभागों को पूर्व में चिन्हित किया जा चुका है

14 हजार 453 कर्मचारियों की पोर्टल पर फीडिग कराई जा चुकी

टीकाकरण की शुरुआत स्वास्थ्य कर्मचारियों से होनी है, जिसके लिए 72 सरकारी अस्पतालों के 13 हजार 498 चिकित्सकों और कर्मचारियों व 125 निजी अस्पतालों के 955 कर्मचारियों को मिलाकर 14 हजार 453 को पोर्टल पर फीडिग कराई जा चुकी है, अब उनके टीकाकरण की टीम बन गई है, पांच सदस्यीय टीम में एक टीका लगाने वाला, एक रिकार्ड तैयार करने और एक सूची से मिलान करने के साथ ही एक अन्य कर्मचारी के साथ एक पुलिस कर्मी भी शामिल होगा।

एक टीम 100 लोगों का कोरोना वैक्सीन टीकाकरण करेगी

शुरुआती चरण में करीब 145 टीम बनाई जाएंगी। एक टीम 100 लोगों का टीकाकरण करेगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन ने बताया कि पांच सदस्यीय टीम में को गाइड लाइन के अनुसार प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। टीकाकरण केवल स्वास्थ्य कर्मचारी को ही लगेगी। उसके परिवार के किसी अन्य सदस्य को इसमें शामिल नहीं किया जाएगा। जो सूची भेजी जा चुकी है, मतदान की तरह उसी से मिलान कर टीका लगाया जाएगा। इसकी हर स्तर पर तैयारी की जा चुकी है। टीकाकरण के दौरान कोई हंगामा न हो, इसके लिए पूरी तरह तैयारी की गई है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें