होमहरदोईहरदोई: मिनी बैंक में 58 लाख रुपये का गबन

हरदोई: मिनी बैंक में 58 लाख रुपये का गबन

spot_img

हरदोई जिले में साधन सहकारी समिति मंसूरनगर मिनी बैंक में 58 लाख रुपये से अधिक का गबन हुआ है। शिकायत पर हुई गोपनीय जांच में गबन की पुष्टि हो गई है। समिति के दो पूर्व और एक मौजूदा सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी है।

सहकारी समिति मंसूरनगर मिनी बैंक

साधन सहकारी समिति मंसूर नगर की अध्यक्ष मुन्नी देवी ने गबन की शिकायत सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता डॉ. पीके शुक्ला से की थी। इसमें सहकारी समिति के अंतर्गत संचालित मिनी बैंक में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता का उल्लेख किया था।

शिकायत की जांच कराने के लिए सहायक निबंधक ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। कमेटी में अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर पवन कुमार, अपर जिला सहकारी अधिकारी संडीला आरएस वर्मा और अपर जिला सहकारी अधिकारी सवायजपुर मंशाराम को शामिल किया गया था।

समिति ने मामले की जांच कर आख्या सहायक निबंधक को सौंप दी है। उपलब्ध गोपनीय दस्तावेजों के मुताबिक 58 लाख 67 हजार 821 रुपये का गबन मिनी बैंक से किया गया है। यह गबन वर्ष 2013 से 2018 के बीच किया गया है।

सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता डॉ. पीके शुक्ला ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिली है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई तय की जा रही है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें