होमहरदोईहरदोई: 55 घंटे से अवस्थी जर्दा कारोबारी के यहां रेड जारी

हरदोई: 55 घंटे से अवस्थी जर्दा कारोबारी के यहां रेड जारी

spot_img

हरदोई: शहर के बड़े पान मसाला कारोबारी के यहां बुधवार से शुरू इनकम टैक्स विभाग की रेड लगातार 56 घंटों से शुक्रवार को भी जारी रही। आईटी की कई टीमें एक साथ कारोबारी के घर, ऑफिस से लेकर कई ठिकानों पर सर्च कर रही हैं। टीमों को भारी मात्रा में संपत्तियों के कागजात मिलने की खबरें हैं। हालांकि इस ओर आईटी की ओर से अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

ऐसा माना जा रहा है कि रेड के इतना लंबा खिंचने के पीछे कहीं न कहीं भारी तादाद में टीमों के हाथ महत्वपूर्ण चीजें लगीं हैं। जिस तरह से अभी सर्च जारी है, उससे ऐसा माना जा रहा है कि मामला अरबों का हो सकता है। हालांकि करोड़ों का मामला होने का अंदेशा तो लोग पहले से ही जता रहे थे। लेकिन जिस तरह से कारोबारी के शहर से लेकर आसपास के ठिकानों पर टीमें बुधवार से लगातार सर्च कर रही हैं उससे मामला काफी बड़ा होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

करोड़ों रुपये बरामद अहम दस्तावेज लिए कब्जे में

डिप्टी कमिश्नर भरत अवस्थी के नेतृत्व में बुधवार की सुबह जर्दा कारोबारी के यहां पड़ी रेड अभी भी जारी है। लगभग 55 घण्टे से अधिक समय से 6 से अधिक ठिकानों पर बदस्तूर रेड जारी है। हालांकि इतना जरूर अभी सामने आया है कि करोड़ों रूपये आयकर विभाग के लोगों को मिले है। ये रुपये बोरियों में भरे बताये जा रहे थे। इसके अलावा कई अहम दस्तावेज भी अफसरों के हाथ लगे है, जिनको अफसरों ने अपने कब्जे में ले लिया है। इनकम टैक्स के अधिकारियों को छापेमारी के दौरान कुछ नामों का भी पता चला है। आईटी टीम को जिन नामों की जानकारी मिली है उन पर भी कार्यवाही सम्भव है।

कुछ बड़ा हाथ लगने की उम्मीद

जिस तरह लगातार 55 घंटों से आयकर विभाग रेड चालू रखे हैं इससे जानकारों का कहना है कि अफसरों के हाथ कोई बेहद अहम दस्तावेज लगे हैं या एक बड़ा खुलासा जरूर हो सकता है। क्योंकि अमूमन छोटी मोटी रेड 24 घंटे के भीतर कंप्लीट हो जाती है लेकिन 55 घंटे से चल रही रेड अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रही है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इनकम टैक्स के अफसरों ने कुछ भी नहीं कहा है और अंदर से ही सारी कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। घर के बाहर पीएसी को जरूर तैनात कर दिया गया है

यह भी पढ़ें : ब स्कूल में घुस गया भारी भरकम अजगर,मचा हड़कंप

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें