Home हरदोई मेदांता हॉस्पिटल की टीम द्वारा 2 दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर हुआ...

मेदांता हॉस्पिटल की टीम द्वारा 2 दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर हुआ आयोजन

हरदोई : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला प्रशासन और वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर जनपद के ह्रदय वह श्वास रोगियों के लिए वरदान साबित हुआ । इस शिविर में जनपद के 302 हृदय एवं श्वास रोगियों ने मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम से आये विशेषज्ञ चिकित्सकों की नि:शुल्क सेवाएं प्राप्त कर अपने को सौभाग्यशाली माना।

मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राणा द्वारा उद्घाटित दो दिवसीय शिविर के दौरान गांधी भवन में रोगियों और उनके सहायकों का मेला जैसा नजर आया । शिविर में हृदय रोगियों की जांच मेदांता हॉस्पिटल से आए वरिष्ठ चिकित्सक डॉ० केशव खेरा ने की वही श्वास रोगियों की चिकित्सा मेदांता हॉस्पिटल की ही डॉ० आर्शदीप कौर द्वारा की गई।

मेदांता से आए तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा रोगियों के वजन रक्तचाप ब्लड शुगर तथा ईसीजी की जांच नि:शुल्क की गई। अलग-अलग बने काउंटरों पर वरदान ट्रस्ट की ओर से ट्रस्टी गण तथा सहयोगी गण तैनात रहे। रोगियों के लिए शीतल छाया तथा शीतल जल की व्यवस्था ट्रस्ट की ओर से की गई।

समापन समारोह में आजादी के अमृत महोत्सव के नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट श्री सदानंद गुप्ता जी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे ।श्री गुप्ता ने मेदांता हॉस्पिटल की टीम के सेवा कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए उनके उद्देश्यों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। साथ ही उन्होंने वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट का भी आभार व्यक्त किया उन्होंने जोर दिया इस तरह के आयोजन शहरवासियों के लिए समय-समय पर आयोजित होते रहना चाहिए।

आज समापन अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम से आए चिकित्सकों डॉ० केशव खेरा एवं डॉ० आर्शदीप कौर को अंग वस्त्र प्रदान करने के साथ प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। टीम के अन्य सदस्यों को भी प्रशासन द्वारा अंग वस्त्र भेंट कर उनकी सेवाओं की सराहना करते हुए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट द्वारा जहां वरदान चेरिटेबिल ट्रस्ट के सेवा कार्यो की सराहना की गई वही वरदान ट्रस्ट के वरिष्ठ ट्रस्टी अरुणेश वाजपेयी एवं सचिव अतुल कांत द्विवेदी को भी अंग वस्त्र भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया गया।

प्रशासन तथा ट्रस्ट के बीच समन्वय स्थापित कर शिविर की सफलता को उच्च स्तरीय बनाने के लिए अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समन्वयक मनीष मिश्र की सेवाओं को भी मुख्य अतिथि द्वारा सराहा गया तथा उन्हें अंग वस्त्र भेंट किया गया ।इस अवसर पर प्रमुख रूप से ट्रस्टी अविनाश गुप्ता, करुणा शंकर द्विवेदी, अनिल श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, सरिता अग्रवाल आलोकिता श्रीवास्तव सहित नर्सिंग इंस्टीट्यूट की छात्राएं भी उपस्थित रहीं।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close