Homeहरदोईखुशखबरी: जिले के 6 हजार किसानों का करोड़ो का बिजली बिल होगा...

खुशखबरी: जिले के 6 हजार किसानों का करोड़ो का बिजली बिल होगा माफ

हरदोई। किसानों के लिए खुशखबरी है। सरकार की ओर से किसानों को फ्री बिजली देने के निर्णय से जिले के 6000 किसानों को लाभ मिलने जा रहा है। इन किसानों का तीन करोड़ रुपये का बिजली बिल माफ होगा। वहीं ओटीएस योजना के तहत किसानों को राहत दे जा रही है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

31 मार्च 2023 के बाद का बिजली बिल होगा माफ

आपलो बता दें शासन की ओर से किसानों को फ्री बिजली देने की घोषणा की गई थी। इसके संबंध में विभाग को शासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। इससे तहत निजी नलकूप कनेक्शन धारकों को 31 मार्च 2023 के बाद बिजली बिल नहीं देना होगा।

इससे पहले के बिल पर कृषक 31 दिसंबर तक ओटीएस योजना के अंतर्गत पंजीकरण करा के अधिभार में छूट प्राप्त कर सकते है। जिले में विभागीय आंकड़ों के अनुसार 6035 निजी नलकूप कनेक्शन धारक हैं। जिन पर विभाग का 16.65 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया है।

विभागीय आंकड़ों के अनुसार निजी नलकूप कनेक्शन धारकों से फिक्स चार्ज के रूप में 550 रुपये प्रतिमाह बिल लिया जाता है। जिले में 6035 उपभोक्ताओं का अप्रैल से दिसंबर तक तीन करोड़ रुपये का बिल है। इससे किसानों को काफी हद तक लाभ मिलेगा।

अधीक्षण अभियंता रमेश चंद्र ने बताया कि जिन निजी नलकूप उपभोक्ताओं पर पुराना बिल बकाया है। वह रविवार तक पंजीकरण कर ओटीएसए योजना के तहत छूट का फायदा उठा सकते हैं।

 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें