Home हरदोई हरदोई : सरकारी जमीन पर मकान बनाने वाले को नोटिस

हरदोई : सरकारी जमीन पर मकान बनाने वाले को नोटिस

शाहाबाद। ब्लॉक के चंदूपुर खैरायी गांव में सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रहने वाले 33 लोगों को हलका लेखपाल ने भूमि खाली करने के लिए नोटिस जारी किया है। यह परिवार सालों से यहां मकान बनाकर रह रहे हैं।

एडीएम सौरभ दुबे के निर्देश पर रविवार को तहसीलदार नरेंद्र यादव, कानूनगो संगीत बाजपेयी ने गांव पहुंचकर पूरे प्रकरण की लोगों से जानकारी की। बताया गया कि टोडरपुर ब्लाक के हुंसेपुर करमाया के कुछ लोगों ने सरकारी बंजर जमीन पर मकान बना लिए हैं। इनमें से कुछ लोग वर्षों से रह रहे हैं।

राजस्व विभाग की तरफ से किसी के प्रति कोई कार्रवाई न करने पर गांव के अन्य लोगों ने भी जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया। इस पर लेखपाल ने 33 लोगों के खिलाफ भूमि खाली करने की नोटिस जारी कर दिया, जबकि धारा 67 के अनुसार तहसीलदार स्तर से नोटिस जारी करने की व्यवस्था है।

ग्राम प्रधान प्रवीण सिंह का कहना है कि सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले लोग हमारे गांव के नहीं हैं। इनका आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र भी दूसरे ब्लॉक के गांव का है। एसडीएम सौरभ दुबे ने कहा कि ब्लाक के चंदूपुर खैराई गांव में बंजर की सरकारी जमीन पर वर्षों से घर बनाकर रह रहे गरीब लोगों को उजाड़ा नहीं जाएगा।

जो लोग अनधिकृत रूप से भूमि पर काबिज हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार नरेंद्र सिंह ने बताया कि लेखपाल व प्रधान की तरफ से पैसे की मांग करने के आरोप सही साबित नहीं हुए हैं।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close