Home हरदोई अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 5 देशी पिस्टल व 10 मैगजीन बरामद

अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 5 देशी पिस्टल व 10 मैगजीन बरामद

कछौना/ हरदोई: लखनऊ एसटीएफ और कछौना पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार रात घेराबंदी करके अंतरराज्यीय असलहा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पांच देसी पिस्टलें व कई मैगजीन मिली हैं। पुलिस का दावा है कि वह मध्य प्रदेश से पिस्टलें लाकर लखनऊ व आसपास के जनपदों में सप्लाई करता था।

प्रभारी निरीक्षक संदीप सिंह ने बताया कि लखनऊ एसटीफ को अंतरराज्यीय तस्कर के असलहा की खेप लेकर आने की सूचना मिली थी। एसटीएफ के निरीक्षक दिलीप कुुमार टीम के साथ संडीला स्थित औद्योगिक क्षेत्र के पास मुस्तैद थे।
एसटीएफ ने तस्कर के कछौना कोतवाली क्षेत्र के मतुआ मोड़ के पास होने की सूचना मिली। इस पर मैं पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचा। एसटीएफ के साथ घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया।

5 देशी पिस्टल व 10 मैगजीन बरामद

तलाशी में उसके पास से पांच देसी पिस्टल, 10 मैगजीन मिलीं। पूछताछ में तस्कर ने अपना नाम रामप्रताप सिंह निवासी लारपुर थाना कोपागंज जनपद मऊ बताया। उसने बताया कि वह मध्यप्रदेश के खरगौन से देसी पिस्टल लाकर लखनऊ व आसपास के जनपदों में बेंचता था।

कोतवाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बलिया, मऊ, गाजीपुर के विभिन्न थानों में आर्म्स एक्ट व गैंगेस्टर समेत 10 मामले दर्ज हैं। कोर्ट में पेश करके उसे जेल भेज दिया गया है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया वर्ष 2017 में वह एक मामले में देवरिया कारागार में बंद था। जहां पर उसकी मुलाकात राजेश नाम के एक व्यक्ति से हुई थी। उसके माध्यम से लड्डू, शीतल निवासी उज्जैन के संपर्क में आया। दोनों ने उसकी मुलाकात मध्यप्रदेश के खरगौन निवासी सरदार नाम के एक व्यक्ति से कराई थी।

सरदार के माध्यम से 12 हजार रुपये में पिस्टल खरीदकर लखनऊ, हरदोई, कानपुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ में 25 से 30 हजार रुपये में बेचता था। वह बलिया निवासी विनोद वर्मा को पिस्टल देने जाते समय पहली बार पकड़ा गया था।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...