Home हरदोई अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 5 देशी पिस्टल व 10 मैगजीन बरामद

अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 5 देशी पिस्टल व 10 मैगजीन बरामद

कछौना/ हरदोई: लखनऊ एसटीएफ और कछौना पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार रात घेराबंदी करके अंतरराज्यीय असलहा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पांच देसी पिस्टलें व कई मैगजीन मिली हैं। पुलिस का दावा है कि वह मध्य प्रदेश से पिस्टलें लाकर लखनऊ व आसपास के जनपदों में सप्लाई करता था।

प्रभारी निरीक्षक संदीप सिंह ने बताया कि लखनऊ एसटीफ को अंतरराज्यीय तस्कर के असलहा की खेप लेकर आने की सूचना मिली थी। एसटीएफ के निरीक्षक दिलीप कुुमार टीम के साथ संडीला स्थित औद्योगिक क्षेत्र के पास मुस्तैद थे।
एसटीएफ ने तस्कर के कछौना कोतवाली क्षेत्र के मतुआ मोड़ के पास होने की सूचना मिली। इस पर मैं पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचा। एसटीएफ के साथ घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया।

5 देशी पिस्टल व 10 मैगजीन बरामद

तलाशी में उसके पास से पांच देसी पिस्टल, 10 मैगजीन मिलीं। पूछताछ में तस्कर ने अपना नाम रामप्रताप सिंह निवासी लारपुर थाना कोपागंज जनपद मऊ बताया। उसने बताया कि वह मध्यप्रदेश के खरगौन से देसी पिस्टल लाकर लखनऊ व आसपास के जनपदों में बेंचता था।

कोतवाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बलिया, मऊ, गाजीपुर के विभिन्न थानों में आर्म्स एक्ट व गैंगेस्टर समेत 10 मामले दर्ज हैं। कोर्ट में पेश करके उसे जेल भेज दिया गया है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया वर्ष 2017 में वह एक मामले में देवरिया कारागार में बंद था। जहां पर उसकी मुलाकात राजेश नाम के एक व्यक्ति से हुई थी। उसके माध्यम से लड्डू, शीतल निवासी उज्जैन के संपर्क में आया। दोनों ने उसकी मुलाकात मध्यप्रदेश के खरगौन निवासी सरदार नाम के एक व्यक्ति से कराई थी।

सरदार के माध्यम से 12 हजार रुपये में पिस्टल खरीदकर लखनऊ, हरदोई, कानपुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ में 25 से 30 हजार रुपये में बेचता था। वह बलिया निवासी विनोद वर्मा को पिस्टल देने जाते समय पहली बार पकड़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close