Home हरदोई बोर्ड परीक्षा पूरी तरह नकल विहीन करायें:- जिलाधिकारी

बोर्ड परीक्षा पूरी तरह नकल विहीन करायें:- जिलाधिकारी

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने आर0आर0 इण्टर कालेज जाकर आज से प्रारम्भ हुई बोर्ड परीक्षा का जायजा लिया तथा कक्ष निरीक्षकों को निर्देश दिये कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों पर नजर रखें तथा शासन के निर्देशानुसार परीक्षा पूरी तरह नकल विहीन करायें।

पूर्ण सर्तक रहकर परीक्षा सम्पन्न करायें:- पुलिस अधीक्षक

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कार्मिकों को निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्र की 200 मीटर की परिधि में किसी को न आने दें और पूर्ण सर्तक रहकर परीक्षा सम्पन्न करायें।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के साथ परीक्षा केन्द्रों की निगरानी के लिए राजकीय इण्टर कालेज हरदोई में बनाये गये कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि बोर्ड परीक्षाओ को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु शासन के निर्देशानुसार सेक्टर मजिस्टेªट, जोनल मजिस्टेªट तथा प्रत्येक सेन्टर पर स्टेटिक मजिस्टेªट को लगाया गया है।

प्रत्येक सेन्टर के प्रत्येक कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है। जिसका कन्ट्रोलरूम जीआईसी में बनाया गया है। जहॉ निगरानी हेतु लोगो को लगाया गया है तथा एक मजिस्टेªट को भी लगाया गया है। कन्ट्रोलरूम से प्रत्येक कक्षो की निगरानी की जा रही है। इस प्रकार शासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

इसी प्रकार आज से प्रारम्भ हुई बोर्ड परीक्षा का निरीक्षण अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्टेªट, उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन, उप जिलाधिकारी सवायजपुर स्वाती सिंह, आदि अधिकारियों ने किया।

- Advertisement -

1 COMMENT

Comments are closed.

ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौके पर ही हुई मौत

हरदोई: पिहानी मार्ग पर कुइयां-पुरेला गांव के बीच में ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार की मौत हो गई। वहीं हादसे...

दोहरे हत्याकांड में 5 आरोपित गिरफ्तार, एक मुठभेड़ में घायल

Hardoi: मझिला में बुधवार को पूर्व प्रधान के पुत्र और प्रधान के भतीजे की सनसनीखेज हत्याकांड में पांच आरोपित शनिवार को पुलिस...

आशुलिपिक पद हेतु करे आवेदन, जाने कहाँ से मिलेंगे आवेदन पत्र

Hardoi: स्थाई लोक अदालत मे रिक्त आशुलिपिक के पद के लिए आवेदन माँगा गया है. सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदोई मा0...

उत्तर प्रदेश विकास, उद्योग एवं रोजगार के क्षेत्र में नई ऊंचाई छू रहा हैः-जेपीएस राठौर

हरदोई/HDI Bharat: उत्तर प्रदेश सरकार के सुशासन, विकास एवं रोजगार के सफलता पूर्वक छः वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में...