Home देश अग्निपथ योजना : फेक न्यूज को लेकर बड़ा एक्शन, 35 WhatsApp ग्रुप...

अग्निपथ योजना : फेक न्यूज को लेकर बड़ा एक्शन, 35 WhatsApp ग्रुप पर बैन, 10 अरेस्ट

अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर आज तीनों सेनाओं की ओर से भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी शंकाओं का समाधान कर दिया गया. इसके बाद भी सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाई जा रही हैं. इस पर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. 

अग्निपथ योजना पर फर्जी खबरें और भ्रामक जानकारी फैलाने के लिए सरकार ने 35 वाट्सएप ग्रुपों पर प्रतिबंध लगा दिया है. अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले और दुर्भावनापूर्ण गलत सूचना फैलाने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. अगर किसी को गलत सूचना के बारे में संदेह है तो वो पीआईबी का फैक्ट चेक देख सकता है. 

हीं गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट की ओर से भी प्रदर्शन की आड़ में शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों को कड़ी चेतावनी दी गई है. अपर पुलिस उपायुक्त कानून एवं व्यवस्था आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हो रही है कि 20 जून को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भारत बंद और दिल्ली कूच करने के नाम पर कानून व्यवस्था बिगाडने का प्रयास किया जा सकता है.

कमिश्ररेट गौतमबुद्धनगर में धारा 144 लागू है और ऐसे व्यक्ति समूह में या अकेले कानून व्यवस्था बिगाडने का प्रयास करेंगे तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

सहारनपुर में 5 हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस ने पांच ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया था, जो अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को भड़काने का काम कर रहे थे. ये सभी सेना के फर्जी अभ्यर्थी बनकर युवकों को अग्निपथ योजना के खिलाफ भड़का रहे थे. पुलिस जांच में पता चला था कि ये पांचों आरोपी किसी राजनीतिक दल के सदस्य हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close