Homeहरदोईहरदोई में थाने पर गरजा बुलडोजर, SDM की मौजूदगी में हुई कार्रवाई,...

हरदोई में थाने पर गरजा बुलडोजर, SDM की मौजूदगी में हुई कार्रवाई, जाने वजह!

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में थाने पर बुलडोजर गरजा है। शाहाबाद मुंसिफ न्यायालय की जमीन पर अवैध रूप से बना कोतवाली भवन का आधा हिस्सा कोर्ट के आदेश पर बुलडोजर से गिरा दिया गया। इस मौके पर एसडीएम, तहसीलदार अधिशासी अधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक मौजूद रहे।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

शाहाबाद में मुंसिफ न्यायालय संचालन की प्रक्रिया तेजी के साथ में प्रारंभ हो गई है। जिला जज राजकुमार सिंह ने मुंसिफ न्यायालय के भवन का निरीक्षण किया था और राजस्व विभाग की टीम के द्वारा मुंसिफ न्यायालय की जमीन की पैमाइश कराई गई थी। मुंसिफ न्यायालय की जमीन पर थाने का अधिकांश भाग अवैध रूप से बनाया गया था, जिसमें प्रभारी निरीक्षक का आवास, प्रभारी निरीक्षक का आधा कार्यालय एवं हेल्प डेस्क तथा मुख्य द्वार मुंसिफ न्यायालय की जमीन में बना पाया गया।

पैमाइश के बाद जिला जज ने अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे, लेकिन मुंसिफ न्यायालय की जमीन से यह निर्माण नहीं हटाया गया। कोर्ट के आदेश पर एसडीएम पूनम भास्कर, तहसीलदार नरेंद्र यादव, अधिशासी अधिकारी आरआर अंबेश बुलडोजर लेकर कोतवाली पहुंचे। यहां पर उन्होंने न्यायिक अनुपालन में सबसे पहले शाहाबाद कोतवाली का मुख्य द्वार बुलडोजर से गिराया।

उसके बाद मुख्य द्वार से सटी बनी हेल्प डेस्क का भवन भी गिराया गया। इसके अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक का आधा आवास, हेड मोहर्रिर का आवास और प्रभारी निरीक्षक का आधा कार्यालय भी मुंसिफ न्यायालय की जमीन पर बना है, जिसे गिराने का काम किया जाएगा।

कोतवाली परिसर में बुलडोजर चलता देख वहां भारी भीड़ एकत्रित हो गई। मुंसिफ न्यायालय प्रारंभ होने की कवायद तेजी के साथ चल रही है। जल्द ही यहां पर मुंसिफ न्यायालय की स्थापना हो जाएगी, जिससे अधिकारियों और वकीलों को काफी राहत मिलेगी।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें