होमहरदोईहरदोई में तेंदुआ की दहशत, बकरी समेत 2 मवेशियों को बनाया निवाला

हरदोई में तेंदुआ की दहशत, बकरी समेत 2 मवेशियों को बनाया निवाला

spot_img

भरावन/हरदोई: थाना अतरौली क्षेत्र के ग्राम मढ़िया में गोमती नदी के किनारे लगभग तीन दिनों से जंगलों में तेंदुआ घूम रहा है। अब तक तेंदुए ने बकरी समेत दो मवेशियों को अपना निवाला बनाया है। तेंदुए की मौजूदगी से ग्रामीणों में दहशत माहौल है। वहीं वन विभाग ने खेतों में पगचिह्नों को पहचान कर तेंदुआ होने की पुष्टि की।

मढ़िया के रहने वालों ने बताया कि तेंदुए ने बुधवार को गांव के ही श्रीपाल की बकरी को अपना निवाला बनाया व गुरूवार को एक अन्य मवेशी का शिकार कियाl गुरूवार की सुबह किसान शिवपूजन, बलराम आदि मूंगफली के खेत में तेंदुए के पगचिह्न देखे गए। तेंदुआ होने की भनक लगते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई। लोगों ने इसकी जानकारी को वन विभाग को दी।

सूचना पर पहुंचे वन दरोगा सुशील कुमार श्रीवास्तव गुरूरवार दोपहर मढि़या पहुंचकर खेतों में जंगली जानवन के पगचिह्नों को देखा। बताया कि प्रारंभिक दृष्टि से पगचिह्न तेंदुए के ही लगते हैं। क्षेत्र के गांव रायपुर, शेरेताली, गठिया, भीखपुर अइमा, सिकरी, फत्तेहपुर सहित आसपास के गांवो में दहशत का माहौल है।

वन दरोगा सुशील कुमार श्रीवास्तव व वन माली पंकज अवस्थी ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि खेतों में अकेले न निकले। तेंदुआ दिखाई देने पर शोर करें और छतों पर ही रहें। बताया कि तेंदुआ गोमती नदी के किनारे-किनारे से आ गया है और इसी क्षेत्र में होने की आशंका भी जाहिर की।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें