Home हरदोई सड़कों को 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त कराने हेतु युद्ध स्तर पर...

सड़कों को 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त कराने हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करायें:- मंडलायुक्त

हरदोई: आज विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में मंडलायुक्त रोशन जैकब ने जनपद में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की। मंडलायुक्त ने बाढ़ व कटान निरोधक कार्यों की समीक्षा की और निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्रों में ड्रेजिंग चैनल बनाने का कार्य किया जाए साथ ही बाढ़ राहत कार्यों में तत्परता दिखाई जाए। उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग इन क्षेत्रों में शिविर लगाए।

महिलाओं से संबंधित अपराधों में तेजी से कार्यवाही व आम आदमी में सुरक्षा की भावना पैदा करें:-रोशन जैकब

कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त रोशन जैकब ने कहा कि महिला से संबंधित अपराधों पर तेजी से कार्रवाई की जाए। भूमि विवाद के मामलों में टीम बनाकर कार्य किया जाए। आम आदमी के अंदर सुरक्षा की भावना पैदा की जाए.

उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत जनपद में किये गए कार्यों की सराहना की। सड़कों की समीक्षा करते हुए उन्होने कहा कि सड़कों को लक्ष्य के अनुरूप 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त किया जाए। इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाए। नवीनीकरण के अंतर्गत पूर्ण सड़कों का सत्यापन करा लिया जाए।

जल निगम (शहरी) को सभी परियोजनाओं को पूर्ण कर हैंड ओवर करने के निर्देश दिए। नगर निकायों को नालियों की सफाई पर विशेष जोर देने को कहा साथ ही लोगों को पॉलीथिन के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। कर एवं करेत्तर राजस्व संग्रह की समीक्षा करते हुए कहा कि लक्ष्य के अनुरूप कार्ययोजना बनाकर वसूली की जाए।

मंडलायुक्त ने खनन विभाग को अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। परिवहन विभाग को प्रवर्तन की प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आईजीआरएस की समीक्षा करते हुए कहा कि शिकायतों का ससमय निस्तारण किया जाए। शिकायतकर्ता से बात कर उसका फीडबैक जानने की कोशिश की जाए।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के दावों का समय से निस्तारण किया जाए। पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि पशुओं के टीकाकरण कार्य मे तेजी लाई जाए। लंपी बीमारी से बचाव के लिए जल्द पशुओं का टीकाकरण किया जाए। लक्ष्य के अनुरुप किसान क्रेडिट कार्ड बनाने का कार्य किया जाए। इसके लिए बैंकों से समन्वय स्थापित किया जाए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य मे तेजी लायी जाए।

ग्राम सचिवालयों की निरंतर सक्रियता सुनिश्चित की जाए। मिशन कायाकल्प की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि मानक के अनुसार विद्यालयों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। मत्स्य विभाग को निर्देश दिए कि मछुआ दुर्घटना बीमा योजना में लक्ष्य के अनुरूप लोगों को लाभान्वित किया जाए। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को पेंशन लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए।

कृत्रिम अंग वितरण के पात्र लाभार्थियों का चिन्हीकरण कर लिया जाए: मंडलायुक्त

दिव्यांग कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि कृत्रिम अंग वितरण के पात्र लाभार्थियों का चिन्हीकरण कर लिया जाए। उन्होंने एनआरसी में ओपीडी शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना में लक्ष्य के अनुरूप तेजी लाई जाए। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि मंडलायुक्त महोदया के निर्देशों का पूर्ण अनुपालन जनपद में सुनिश्चित कराया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानन्द गुप्ता सहित समस्त संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...