होमहरदोईआंगनबाड़ी सुपरवाइजर सहित 2 को कारण बताओ, और सहायिका को सेवा समाप्ति...

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सहित 2 को कारण बताओ, और सहायिका को सेवा समाप्ति की नोटिस

हरदोई। जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों के निरीक्षण की व्यवस्था में सुपरवाइजर मनमानी कर रही हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब जिला कार्यक्रम अधिकारी ने निरीक्षण किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी के निरीक्षण में एक केंद्र बंद मिला और दूसरे केंद्र पर सहायिका कई महीने से लापता बताई गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने लापरवाही पर सुपरवाइजर सहित दो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं लापता सहायिका को सेवा समाप्ति का नोटिस थमा दिया है।

बाल विकास परियोजना बावन के आंगनबाड़ी केंद्र भिठारी प्रथम व द्वितीय के निरीक्षण में जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार को कार्यकर्ता व सुपरवाइजर की लापरवाही मिली। मनोज कुमार ने बताया कि बाल विकास परियोजना बावन के आंगनबाड़ी केंद्र भिठारी प्रथम व द्वितीय के निरीक्षण में कार्यकर्ता के साथ सुपरवाइजर की भी लापरवाही सामने आई थी।

कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि निरीक्षण के समय बरातघर में संचालित भिठारी प्रथम आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता बेबी पांडेय और तीन-चार बच्चे केंद्र पर मिले। सहायिका सरोजनी देवी कई माह से गैरहाजिर होने की जानकारी कार्यकर्ता ने दी और बताया कि इसी वजह से बच्चों की संख्या कम रहती है।

कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार को जूनियर हाईस्कूल में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र द्वितीय भी बंद मिला। कुछ देर बाद कार्यकर्ता रजोली देवी व सहायिका निर्मला देवी आ गईं। कार्यकर्ता ने बताया कि दूसरे केंद्र का चार्ज होने के कारण वहां पर टीकाकरण कराने गई थी लेकिन सहायिका जवाब न दे सकीं।

कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण रिपोर्ट में सहायिका के लापता होने की जानकारी न देने पर सुपरवाइजर किरन देवी से जवाब तलब किया गया है। केंद्र का सहायिका से संचालन न कराने पर भिठारी द्वितीय की कार्यकर्ता से भी जवाब तलब किया गया है। लापता सहायिका सरोजनी को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। बताया कि जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें