Home हरदोई हरदोई: जिलाधिकारी ने खनन विभाग को जारी किया कारण बताओ नोटिस

हरदोई: जिलाधिकारी ने खनन विभाग को जारी किया कारण बताओ नोटिस

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की बैठक हुई। आगामी नगरीय निकायों के चुनावों के दृष्टिगत उन्होंने सभी नगरीय निकाय को मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। गणना कार्डों की डिमांड सभी जगह से ले ली जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान बूथों का सत्यापन कर लिया जाए, 1200 से अधिक मतदाताओं वाला कोई बूथ न हो। एक केन्द्र पर 4 से अधिक बूथ न हों। उन्होंने एनपीएस अद्यतनीकरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि एनपीएस अद्यतन का कार्य जल्द पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कर-करेत्तर की समीक्षा करते हुए कहा कि लक्ष्य के अनुरुप प्रगति बधाई। स्टॉम्प रजिस्ट्रेशन विभाग को प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। परिवहन विभाग व बिजली विभाग से कम प्रगति को लेकर नाराजगी जताते हुए प्रगति लाने के निर्देश दिए। खनन विभाग की कम प्रगति को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

खराब सड़क के कारण होने वाली जनहानि के लिए संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगाः-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद ने लोक निर्माण विभाग को खराब सड़कों को सही कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खराब सड़क के कारण होने वाली जनहानि के लिए संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। राजस्व कार्यों की समीक्षा करते हुए उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि चकबन्दी वाले ग्रामों के लेखपालों के साथ नियमित अंतराल पर बैठक की जाए।

एसओसी चकबंदी को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि शासन द्वारा दिये गए लक्ष्य के अनुरूप चकबंदी के कार्य को आगे बढ़ाया जाए। आपत्तियों का निस्तारण ससमय किया जाए। किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न की जाए। वादों के निस्तारण में तेजी लायी लाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता, समस्त उपजिलाधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...