होमहरदोईअब कोटेदार को कम राशन देना पड़ेगा महंगा, पूर्ति निरीक्षक करेंगे जांच

अब कोटेदार को कम राशन देना पड़ेगा महंगा, पूर्ति निरीक्षक करेंगे जांच

हरदोई। राशन कार्ड धारकों को कम राशन देने पर अब कोटेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी पूर्ति निरीक्षक व क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक को जांच के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने पर इनकी भी जवाबदेही तय होगी।

आपको बता दें जिले में कुल 7 लाख,71 हजार,503 परिवारों को निशुल्क राशन दिया जा रहा है। जिले के 1621 दुकानों से राशन का वितरण किया जाता है। राशन की दुकानाें पर कोटेदार द्वारा घटतौली की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसे रोकने के लिए खाद्य आयुक्त की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके तहत, सभी दुकानों पर राशन कार्ड धारकों को पूरा राशन उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए सभी दुकानों के निरीक्षण के आदेश दिए गए है। जिस भी दुकान पर घटतौली मिलती है, उस दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

राशन के वितरण के दौरान होगा निरीक्षण

खाद्य आयुक्त के निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी कमल नयन सिंह ने सभी पूर्ति निरीक्षक, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों को पत्र जारी कर कहा है कि राशन के वितरण के दौरान नियमित दुकानों का निरीक्षण किया जाए। निरीक्षण के उपरांत निर्धारित प्रारूप पर सूचनाएं कार्यालय पर उपलब्ध कराई जाए।

जिला पूर्ति अधिकारी ने जारी आदेश में कहा कि यदि घटतौली की शिकायत मिलती है, तो कोटेदार के साथ-साथ पूर्ति निरीक्षक को भी जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें