Home हरदोई माधौगंज/हरदोई: राजा नरपति सिंह स्मारक स्थल को पर्यटन के रूप में विकसित...

माधौगंज/हरदोई: राजा नरपति सिंह स्मारक स्थल को पर्यटन के रूप में विकसित कराया जायेगा:- जिलाधिकारी

माधौगंज/हरदोई: अमर सेनानी राजा नरपति सिंह रैकबाड़ रूईयागढ़ी स्मारक स्थल को विकसित करने के संबंध में स्मारक स्थल पर रूईयागढ़ी समिति की जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने नरपति सिंह स्मारक पर पुष्प अर्पित कर श्रद्वांजलि दी।

राजा नरपति सिंह स्मारक की लाईटों को लगवाने के साथ मरम्मत एवं रंग रोगन कराना सुनिश्चत करेंः-डीएम

बैठक में समिति के उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि विगत दिनों राजा नरपति सिंह स्मारक स्थल से चोरो द्वारा लाइट, रेलिंग आदि चोरी कर लिया गया है जिससे यहां अंधेरा रहता है, उन्होने मांग की स्मारक में लाइट लगवाने के साथ स्मारक की मरम्मत एवं रंगाई आदि करा दी जाये।

इस पर जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग के अधिकारी, बीडीओ एवं ईओ को निर्देश दिये कि स्मारक की सभी लाइटों को ठीक कराने के साथ स्मारक की मरम्मत कराने के साथ स्मारक के शौर्य स्तम्भ को ऊंचा बनवायें।

राजा नरपति सिंह स्मारक स्थल पर बने सभागार की खिड़कियों में शीशे न होने पर पर्यटन अधिकारी के निर्देश दिये कि संबंधित ठेकेदार से सम्पर्क कर 15 जनवरी 2023 तक शीशे लगवाना सुनिश्चित करें और सभागार को आडोटियम के रूप में संचालित करायें।

झील की नाप कराकर दोनो ओर पिंलर लगवाने के बाद सफाई कार्य प्रारम्भ करायें:-डीएम

राजा नरपति सिंह स्मारक स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के संबंध में जिलाधिकारी ने तहसीलदार एवं पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिये कि झील की नाप कराकर उसके दोनो ओर पिंलर लगवाने के बाद सफाई कार्य प्रारम्भ करायें और सफाई के बाद झील के किनारें खुदाई का कार्य प्रारम्भ करायें और झील को सुन्दर रूप विकसित करायें ताकि स्मारक स्थल की सुन्दरता से पर्यटक प्रभावित होकर यहां आये।

राजा नरपति सिंह स्मारक से मुख्य मार्ग तक की खराब सड़क के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने बीडीओ माधौगंज को निर्देश दिये कि स्मारक स्थल सम्पर्क मार्ग का निर्माण ग्राम पंचायत मद से सड़क को बनवायें। स्मारक स्थल की सुरक्षा के संबंध में जिलाधिकारी थानाध्यक्ष माधौगंज को निर्देश दिये कि स्मारक स्थल की दिन में देखरेख करने हेतु वन विभाग के कर्मचारी तैनात है और रात्रि के लिए राजा नरपति सिंह स्मारक चौकी में दो होमगार्ड की डियुटी लगायें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...