होमलखीमपुर खीरीगन्ना विकास समिति के गेट पर किसानों ने जड़ा ताला, सचिव से...

गन्ना विकास समिति के गेट पर किसानों ने जड़ा ताला, सचिव से तीखी नोकझोंक

spot_img

गोला गोकर्णनाथ। बजाज चीनी मिल के बकाया भुगतान न करने पर परेशान किसानों ने बुधवार को गन्ना विकास समिति के गेट पर ताला जड़ दिया। किसान नेताओं द्वारा गन्ना विकास समिति के कार्यालय पर कब्जा किए जाने के कारण लगभग छह घंटे कामकाज ठप रहा। दोपहर बाद पहुंचे एसडीएम और सीओ ने उच्चाधिकारियों से बातकर कार्यवाही का आश्वासन दिया, जिस पर किसानों ने धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया। किसानों ने तीन दिसंबर को बजाज चीनी मिल का चक्का जाम करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : संविदा कर्मियों की हड़ताल से ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी

मंगलवार की सुबह नौ बजे आप नेता रामनिवास वर्मा ने गन्ना विकास समिति के गेट में ताला जड़ दिया। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण वर्मा की अगुवाई में किसानों ने गन्ना विकास समिति के गेट के बाहर दरी बिछाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गेट पर मिल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसान नेताओं ने बकाया गन्ना भुगतान कराने व बजाज चीनी मिल के मालिक व प्रबंधन पर एफआईआर की मांग की। इसी दौरान गन्ना विकास समिति के कर्मचारी पीछे के छोटे गेट दरवाजे से अंदर जाकर दफ्तरों में काम में लग गए। जानकारी होने पर किसान नेताओं ने कर्मचारियों को कार्यालयों से बाहर बुलाकर कामकाज बंद करा दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं की सचिव नंदलाल माथुर से तीखी नोंकझोंक भी हुई।

यह भी पढ़ें : गैरहाजिरी पर 24 कर्मचारियों का सीडीओ ने रोका वेतन

सूचना पर पहुंचे एसडीएम अविनाश चंद्र मौर्य और सीओ संजय नाथ तिवारी ने किसान नेताओं को आश्वासन दिया कि डीएम, सीडीओ और डीसीओ से वार्ता कर कार्यवाही की जाएगी। जिस पर किसान नेताओं ने धरना स्थगित कर दिया।

सचिव नंदलाल माथुर ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर अन्य चीनी मिलों को छोड़कर गोला की बजाज चीनी मिल का इंडेंट रोक दिया गया है। अगला निर्णय अधिकारियों और किसान नेताओं की बैठक में लिया जाएगा। किसान नेताओं ने अधिकारियों के आश्वासन पर गन्ना विकास समिति को छह घंटे तक बंधक रखने के बाद धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया। उधर, किसान नेताओं ने पुलिस-प्रशासन को चकमा देकर गन्ना विकास समिति परिसर में गणना की होली जला दी।

रोजगार से जुडी खबरों के लिए डाउनलोड करें ROJGAR ALERT App

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें