Homeविज्ञान/तकनीकElon Musk: Brazil Supreme Court न्यायाधीश के साथ टकराव, जानें क्यों वह...

Elon Musk: Brazil Supreme Court न्यायाधीश के साथ टकराव, जानें क्यों वह अपने पद से हटाए

spot_img

Mask पर Brazil Supreme Court ने कहा कि अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने “बेशर्मी से और बार-बार Brazil के संविधान और लोगों को धोखा दिया है। “उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए या उन पर महाभियोग चलाया जाना चाहिए।”

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

Brazilian न्याय के खिलाफ तीखे हमलों का सिलसिला शनिवार शाम को शुरू हुआ, जब स्पेसएक्स प्रमुख ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “हम शायद Brazil में सभी राजस्व खो देंगे और हमें वहां अपना कार्यालय बंद करना होगा।” Musk ने आरोप लगाया कि एलेक्जेंडर डी मोरेस मंच तक पहुंच बंद करने की धमकी दे रहे थे और कहा, “लेकिन सिद्धांत लाभ से अधिक मायने रखते हैं।”

एक अदालती दस्तावेज़ के अनुसार, रविवार को Brazilian Supreme Court के एक न्यायाधीश ने Elon Musk पर अपनी सोशल मीडिया कंपनी एक्स के माध्यम से न्याय में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए एक जाँच शुरू की।

अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने फैसला सुनाया, “एक्स को पहले जारी किए गए किसी भी अदालती आदेश की अवज्ञा करने से बचना चाहिए, जिसमें इस Supreme Court द्वारा अवरुद्ध किसी भी प्रोफ़ाइल पुनर्सक्रियन भी शामिल है।” न्यायाधीश ने गैर-अनुपालन के लिए जुर्माना लगाते हुए कहा, “यदि एक्स कुछ खातों को ब्लॉक करने के आदेश का पालन करने में विफल रहता है, तो कंपनी पर प्रति दिन 100,000 रियास (यूएस $ 19,740) का जुर्माना लगाया जाएगा।”

सुर्खियों में Brazilian Supreme Court के न्यायाधीश Brazil के उच्च न्यायालय के 11 सदस्यों में से एक हैं जो देश के सुपीरियर इलेक्टोरल ट्रिब्यूनल या TSE की अध्यक्षता करते हैं।

आलोचकों ने अलेक्जेंड्रे डी मोरेस पर Brazil में स्वतंत्र भाषण को सीमित करने और प्रतिबंधित करने का आरोप लगाया। हालाँकि, न्यायाधीश को ब्राज़ील में गलत सूचना के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए जाना जाता है। हाल ही में मोरेस ने सोशल मीडिया पर प्रभावशाली हस्तियों के अकाउंट ब्लॉक करने का आदेश दिया था. बताया गया कि ब्लॉक की गई इन प्रभावशाली हस्तियों में से अधिकांश Brazilian के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थक थे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें