Homeविज्ञान/तकनीकGoogle के magic editor की सुविधा फ्री में पाएं, जानिए इस AI...

Google के magic editor की सुविधा फ्री में पाएं, जानिए इस AI फीचर की विशेषता

spot_img

AI Photo Tools: कुछ महीने पहले Google ने AI यानी Artificial Intelligence तकनीक पर आधारित फोटो एडिटिंग टूल पेश किया था, जिसका नाम Google मैजिक एडिटर है। Google की इस सर्विस के जरिए यूजर्स AI एडिटिंग टूल्स का इस्तेमाल करके अपनी तस्वीरों को बेहतर बना सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें Google One का सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

Google’s magic editor

दरअसल, Google ने अपने मैजिक एडिटिंग टूल की सुविधा केवल Google One सब्सक्रिप्शन खरीदने वाले यूजर्स को ही उपलब्ध कराई है। इसलिए, Google की इस अद्भुत सेवा का उपयोग करने के लिए पैसे खर्च करने होंगे, लेकिन अब Google अपने AI फोटो एडिटिंग टूल यानी मैजिक एडिटर की सेवा मुफ्त में प्रदान करने पर विचार कर रहा है।

Google ने इस फीचर की शुरुआत पिक्सल फोन से की थी। शुरुआत में यह सुविधा केवल Google के Pixel स्मार्टफोन में उपलब्ध थी। इसके बाद Google ने इस फीचर को गूगल फोटो ऐप में शामिल किया, जिसके जरिए एंड्रॉइड फोन में गूगल फोटो ऐप इस्तेमाल करने वाले किसी भी फोन के यूजर्स मैजिक एडिटर का फायदा उठा सकते हैं। हालाँकि, इसके लिए एंड्रॉइड यूजर्स को Google One सब्सक्रिप्शन लेना होगा, लेकिन अब शायद Google बिना Google One सब्सक्रिप्शन के भी यह फीचर यानी मैजिक एडिटर उपलब्ध करा सकता है।

फ्री मिलने की उम्मीद है

दरअसल, Android अथॉरिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने नवीनतम Google Photo APK (v6.78.0.622306643) में कुछ कोड स्ट्रिंग्स देखी हैं, जिसके अनुसार ऐसा लगता है कि Google निकट भविष्य में अपने Google Photo ऐप के माध्यम से मैजिक एडिटर पेश करेगा। . सुविधा कुछ सीमित संख्या में फ़ोटो निःशुल्क प्रदान कर सकती है। इसका मतलब यह है कि शायद Google अपने फोटो ऐप के जरिए एंड्रॉइड यूजर्स को हर महीने मैजिक एडिटर के जरिए कुछ तस्वीरें मुफ्त में एडिट करने की सुविधा देगा और इसके बाद सीमित संख्या में यूजर्स को Google One का सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा, तभी वे ऐसा कर पाएंगे। गूगल मैजिक का प्रयोग करें. एडिटिंग टूल्स का लाभ उठा सकेंगे. हालाँकि, Google की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Google का magic editor AI तकनीक से बनाया गया एक फोटो एडिटिंग टूल है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी किसी भी तस्वीर के साथ कई तरह की हेर-फेर कर सकते हैं, जैसे- यूजर्स अपनी तस्वीरों से आसमान बदल सकते हैं, इमेज को स्टाइलिश बना सकते हैं, फोटो में मौजूद ऑब्जेक्ट्स को रीअरेंज या रिसाइज कर सकते हैं। और आप फोटो में मौजूद किसी भी चीज़ को मिटा भी सकते हैं। अब देखना होगा कि गूगल इस खास फीचर को फ्री में उपलब्ध कराता है या नहीं और अगर करता है तो तस्वीरों को एडिट करने के लिए कोई सीमा तय करता है या नहीं.

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें