Home टेक्नोलॉजी Signal पर साइबर अटैक: हैकर के पास पहुंचे यूजर्स के फोन नंबर

Signal पर साइबर अटैक: हैकर के पास पहुंचे यूजर्स के फोन नंबर

Signal पर साइबर अटैक: व्हाट्सएप की हैकिंग के बाद टेलीग्राम और Signal ने बड़े-बड़े दावे किए थे। अब Signal के दावे फेल होते दिख रहे हैं। Signal पर साइबर अटैक की खबर है और इस साइबर अटैक में करीब 1,900 यूजर्स के फोन नंबर के लीक होने की खबर आई है। दरअसल यह साइबर अटैक Twilio Inc पर हुआ है जो कि Signal का वेरिफिकेशन सर्विस प्रोवाइडर है।

साइबर अटैक में हैकर के हाथ 1,900 यूजर्स का डाटा लगा है

रिपोर्ट के मुताबिक हैकर के पास वे सभी कोड भी पहुंचे हैं जिनका इस्तेमाल वेरिफिकेशन के लिए होता है, हालांकि मैसेज हिस्ट्री, प्रोफाइल की जानकारी और कॉन्टेक्ट लिस्ट तक हैकर की पहुंच नहीं हुई है। इसका दावा Signal ने अपने एक ब्लॉग में किया है। इस साइबर अटैक में हैकर के हाथ 1,900 यूजर्स का डाटा लगा है।

सिग्नल ने इस हैकिंग पर कहा है कि हैकर किसी अन्य डिवाइस से कोड की मदद से किसी के अकाउंट को लॉगिन कर सकता है। इस महीने की शुरुआत में ही हैकिंग की जानकारी मिलने के बाद ट्विलियो ने कहा था कि हैकिंग की जांच में वह सिग्नल की मदद कर रहा है। Twilio Inc के पार्टनर में Ford Motor, Mercado Libre और HSBC जैसी 2,56,000 बिजनेस के नाम शामिल हैं। 

Most Popular

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...

हरदोई: प्रेमिका के भाइयों ने प्रेमी को मारी गोली, फोन पर बात करने से थे नाराज

हरदोई: बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के त्यौना खुर्द गांव में फोन पर बात करने से नाराज प्रेमिका के भाइयों ने खेतों पर शौच...