होमउत्तर प्रदेशHardoi: बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही पकड़े गए 2 मुन्ना भाई,...

Hardoi: बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही पकड़े गए 2 मुन्ना भाई, दोनों पुलिस की हिरासत में

हरदोई। यूपी बोर्ड परीक्षा गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गयी है। परीक्षा के पहले दिन ही हाईस्कूल के हिंदी विषय की परीक्षा देते समय एक परीक्षार्थी को केंद्र व्यवस्थापक ने नकल करते हुए पकड़ लिया।

वहीं एक युवक प्रवेश पत्र चेक करने के दौरान भागने लगा तो उसे भी पुलिस ने पकड़ लिया। आधार कार्ड और प्रवेश पत्र में अलग -अलग नाम देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार बिलग्राम के बाबा मंशानाथ इंटर कॉलेज के गेट पर परीक्षार्थियों की भीड़ लगी हुई थी। कर्मी तलाशी और परीक्षार्थियों का मिलान कर रहे थे, इसी बीच एक युवक किसी दूसरे का प्रवेश पत्र लिए मिला। जब उससे आधार कार्ड मांगा गया और मिलान किया गया तो वह बहानेबाजी करने लगा।

कड़ाई करने पर वह युवक भाग खड़ा हुआ। यह देख ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। युवक कन्नौज जनपद का बताया जा रहा है।

वहीं राणा जी बड़कौनू सिंह हायर सेकेंड्री स्कूल धरहर के छात्रों का माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के लिए विजय शंकर इंटर कॉलेज हरपालपुर में परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है। यहां गुरुवार को बोर्ड परीक्षा के हाई स्कूल की प्रथम पाली में हिंदी विषय की परीक्षा देने आए सुरजीत कुमार सिंह को केंद्र व्यवस्थापक अरुण कुमार सिंह ने नकल करते हुए पकड़ लिया।

केंद्र व्यवस्थापक के मुताबिक परीक्षार्थी सुरजीत कुमार सिंह के पास विषय से सम्बंधित हस्त लिखित दो पन्ने पकड़े गए। जो नकल विहीन परीक्षा आयोजित होने में गैर कानूनी तथा बोर्ड परीक्षा के नियम विरुद्ध है। उन्होंने बताया कि शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के अधीन सुसंगत विधिक कार्यवाई की गई है।

फिलहाल पुलिस ने निजी मुचलके पर युवक को छोड़ दिया है। फिलहाल हरपालपुर और बिलग्राम के केंद्र व्यवस्थापक ने पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि हरपालपुर और बिलग्राम में 2 अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है। केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुटी है। मामले में जो भी विधिक होगी वह कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें