HomeऑटोमोबाइलTop Renault Cars for India in 2024: Renault Duster स्टाइल, सुरक्षा और...

Top Renault Cars for India in 2024: Renault Duster स्टाइल, सुरक्षा और पॉवर के साथ करेगी जबदस्त कमबैक

Top Renault Cars for India in 2024: Renault, जो कि फ्रांसीसी ऑटो इंडस्ट्री का बड़ा नाम है, ने भारतीय बाजार में अपनी प्रतिष्ठित उपस्थिति बनायी हुई है। उनकी कारें आकर्षक डिजाइन, नवीनतम तकनीक और सुरक्षा सुविधाओं के साथ भारतीय ड्राइवर्स को बहुत पसंद आ रही हैं। 2024 में, Renault कुछ और उत्कृष्ट मॉडल पेश करने के लिए तैयार है, जो भारतीय सड़कों पर चर्चा में होंगी। चलिए, हम 2024 में भारत के लिए शीर्ष 3 Renault कारों पर नजर डालें।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

Renault Kiger

Renault Kiger ने पहले ही अपने बोल्ड डिज़ाइन और किफायती मूल्य के साथ भारतीय बाजार में धूम मचा दी है। 2024 में, Renault इसे एक नया वर्जन लेकर आ रहा है, जिसमें एक टर्बोचार्ज्ड इंजन विकल्प और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल होगा। 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन 100bhp से अधिक पावर देगा, जो Kiger को शहरी ड्राइविंग और हाइवे क्रूजिंग के लिए एक शानदार विकल्प बना देगा। CVT ट्रांसमिशन आरामदायक ड्राइविंग और बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करेगा।

Kiger की बोल्ड स्टाइल अब एक पंच सहित शहरी और हाइवे दोनों पर खूबसूरत लगती है। 1.0L टर्बोचार्ज्ड इंजन से मिलने वाली 100bhp से अधिक पावर से तेज़ ओवरटेकिंग और आनंददायक ड्राइविंग का मज़ा लें।

CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन क्लच के बिना आसान गियर शिफ़्टिंग देती है, जिससे शहरी ट्रैफ़िक में ड्राइव करना आसान हो जाता है। इससे ईंधन दक्षता में भी सुधार होता है, जो Kiger को और भी आकर्षक बनाता है। नए फीचर्स जैसे कि ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल ड्राइविंग को और भी आरामदायक बनाते हैं।

Renault Kiger

Renault Triber AMT

Triber, अपनी अनूठी 7-सीटर क्षमता और स्मार्ट इंटीरियर लेआउट के साथ, पहले से ही कॉम्पैक्ट MPV सेगमेंट में एक लोकप्रिय विकल्प है। 2024 में, Renault Triber एक स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) ऑप्शन के साथ लायेगा, जो क्लच ऑपरेशन की परेशानी के बिना आसान गियर शिफ्टिंग प्रदान करेगा। यह Triber को उन लोगों के लिए और भी आकर्षक बनाएगा जो आरामदायक और किफायती परिवारिक वाहन की तलाश में हैं।

Triber की 7-सीटर क्षमता अब एक स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) विकल्प के साथ और भी बेहतर हो गई है। क्लच पैडल की चिंता किए बिना आसान गियर शिफ्टिंग का मज़ा लें, खासकर ट्रैफिक में, और पूरे परिवार के साथ आराम से घूमें।

नया इंटीरियर अपडेट, जिसमें बेहतर गुणवत्ता वाले मटीरियल और स्टाइलिश ट्रिम शामिल हैं, Triber को पहले से भी अधिक प्रीमियम अनुभव प्रदान करते हैं। स्मार्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी आपके सफर को मनोरंजक बनाती है। ईंधन दक्षता में सुधार के साथ, Triber न केवल आपके बजट के लिए किफायती है, बल्कि पर्यावरण के लिए भी संवेदनशील है।

3e800fcb37
Renault Triber

Renault Duster

Duster, Renault की प्रसिद्ध SUV, को 2024 में एक ताज़ा और अधिक आधुनिक रूप देने के लिए फेसलिफ्ट मिलेगा। इसमें एक नया ग्रिल, अपडेटेड हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स, और संशोधित बंपर शामिल होंगे। इंटीरियर में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें बेहतर गुणवत्ता वाले मटीरियल और उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकता है। यहाँ तक कि Duster अपनी ऑफ-रोड क्षमता और पावर को बरकरार रखेगा, जो इसे और भी आकर्षक बनाएगा।

Duster, ऑफ-रोड लोगों के लिए पसंदीदा SUV, एक ताज़ा और आधुनिक रूप में वापसी कर रही है। नया ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स, और आकर्षक एलॉय व्हील Duster को पहले से भी अधिक बोल्ड और आकर्षक बनाते हैं।

cover 6433f61befaff
Duster, Renault Photo:kolesa.ru

इंटीरियर में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें बेहतर गुणवत्ता वाले लेदर अपहोल्स्ट्री और एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकता है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और वॉयस कमांड का समर्थन कर सकता है। सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है, जिसमें कई एयरबैग और उन्नत ड्राइवर-असिस्ट सिस्टम शामिल हो सकते हैं।

Duster की प्रसिद्ध ऑफ-रोड क्षमता बरकरार है, जो आपको किसी भी जगह आसानी से जा सकने की सुविधा देती है। चाहे वो पहाड़ों की ऊँचाइयों पर चढ़ाई हो या रेतीले रेगिस्तान का सफर हो, Duster हर मुश्किल को आसानी से पार कर सकती है।

Renault की यह कारें भारतीय बाजार में बड़ा हिस्सा हैं, और उन्हें आगे बढ़ाने की यह नई कोशिश भारतीय ग्राहकों को और भी लुभाने का प्रयास कर रही है। आइए देखते हैं कि 2024 में Renault कैसे नई योजनाएं लेकर आता है

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें