होमदेशपुंछ में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, दो...

पुंछ में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, दो घायल, पीएएफएफ ने हमले की ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बृहस्पतिवार को दोपहर 3:45 बजे, भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने बफलियाज इलाके में सेना के दो वाहनों पर हमला किया। इस आतंकी हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए और दो और जवान घायल हो गए हैं। आतंकियों ने ग्रेनेड फेंकी और बाद में गोलियां चलाईं। कुछ जवानों के हथियार भी ले जाने की आशंका है। पाकिस्तान समर्थित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

आतंकी हमले के तत्काल बाद, सैनिकों ने तत्काल मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ रात तक जारी रही, और रात होने के बाद भी पूरे इलाके में घेराबंदी जारी है ताकि आतंकी मौके से भागने में सफल न हो पाए।

मिली सूचना के अनुसार, बफलियाज की ओर से 48 राष्ट्रीय राइफल्स के दो वाहन डेरा गली आ रहे थे। इनमें एक जिप्सी और दूसरा ट्रक था। राजोरी-थन्नामंडी-सुरनकोट रोड पर आतंकी हमले में आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंकी, फिर जब वाहन रुके, तो उन्होंने चारों ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

आतंकियों की संख्या चार से छह बताई जा रही है। जम्मू में सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्थवाल ने बताया कि सैन्य वाहन से जवानों को बुधवार रात से जारी घेराबंदी एवं तलाशी अभियान वाले इलाके में लाया जा रहा था।

घटनास्थल पर बिखरा खून : आतंकी हमले के बाद घटनास्थल से वीभत्स दृश्य सामने आए हैं। हर ओर खून फैला होने के साथ ही जवानों के टूटे हेलमेट और दोनों सैन्य वाहनों के टूटे शीशे बिखरे पड़े हैं। पूरे इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है।

आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के नाम –

  1. नायक बीरेंद्र सिंह (15 गढ़वाल राइफल),
  2. नायक करन कुमार (एएससी),
  3. राइफल मैन चंदन कुमार (89 आर्म्ड रेजीमेंट),
  4. राइफल मैन गौतम कुमार (89 आर्म्ड रेजीमेंट) और एक अन्य जवान।
  5. पांचवें शहीद जवान का नाम फिलहाल सेना की ओर से जारी नहीं किया गया है।

धाँसू फीचर्स के साथ Mahindra Thar 5 Door करेगी धमाल, सामने आई कार की पहली झलक

 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें