Friday, August 19, 2022
Advertisment
Home विदेश Shinzo Abe Dies: नहीं रहे जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, हत्यारे...

Shinzo Abe Dies: नहीं रहे जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, हत्यारे ने मारी थीं 2 गोलियां

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या हो गई है. उनको आज सुबह दो गोलियां मारी गई थीं. हमले के बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. गोली लगने के बाद उनको हार्ट अटैक भी आया था, इसके साथ ही उनका काफी खून भी बह गया था.

67 साल के शिंजो आबे को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही थी, लेकिन डॉक्टर्स को इसमें सफलता नहीं मिली. बता दें कि शिंजे आबे को गोली मारने वाला हत्यारा पकड़ा जा चुका है. उसे हमले के तुरंत बाद घटनास्थल से ही पकड़ लिया गया था.

संदिग्ध हत्यारे का बयान भी सामने आया है. जापान की पुलिस के मुताबिक, हमलावर ने बताया कि वह शिंजो आबे की जान लेना चाहता था क्योंकि वह कई बातों को लेकर शिंजो से संतुष्ट नहीं था.संदिग्ध हत्यारे की उम्र 41 साल के करीब है. उसका नाम Yamagami Tetsuya है. हमलावर सेल्फ डिफेंस फोर्स का सदस्य रह चुका है. जिस बंदूक से हमला हुआ वह मौके से बरामद कर ली गई. वह एक शॉटगन है.

Yamagami Tetsuya नारा शहर का ही रहने वाला है. खबरों के मुताबिक, संदिग्ध समुद्री आत्मरक्षा बल (Maritime Self Defense Force) में रह चुका है. उसने 2005 तक करीब तीन साल वहां काम किया था.

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में Yamagami Tetsuya ने बताया है कि वह पूर्व पीएम के कुछ बातों को लेकर नाराज था और उनकी जान लेना चाहता था.

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बोले- मेरे करीबी दोस्तों में से एक थे

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं.”

आगे पीएम ने कहा कि शिंजो आबे भारत-जापान संबंधों को एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी के स्तर तक ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दिया. आज पूरा भारत जापान के साथ शोक मनाता है और हम इस कठिन क्षण में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. 

Advertisment 2
Advertisment

Most Popular

ब्रेन डेड नहीं, कोमा में हैं राजू श्रीवास्तव, कल से बेहतर है हालत 

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर रोज नई अपडेट सामने आ रही हैं. गुरुवार को बताया गया था...

Sitapur News: सैकड़ों पीपा मिलावटी सरसों का तेल बरामद, 4 गिरफ्तार

Sitapur: कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का मिलावटी तेल बरामद...

CBI Raid: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा, कहा- कट्टर ईमानदार हूँ, जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में CBI ने दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का...

Hardoi News: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये, कोचिंग प्रबंधक पर लगा आरोप

हरदोई: शहर कोतवाली क्षेत्र के एक कोचिंग प्रबंधक पर अग्निवीर योजना के तहत व अन्य विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर...