Friday, August 19, 2022
Advertisment
Home विदेश Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे को भाषण के दौरान शख्स ने मारी...

Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे को भाषण के दौरान शख्स ने मारी गोली, हार्ट ने काम करना बंद किया

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आज हमला हुआ. उनको भाषण के दौरान गोली मारी गई. फिलहाल शिंजो आबे की हालत नाजुक है. उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया है. सांस भी नहीं आ रही है. फिलहाल उनको दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. गोली लगने के बाद आबे का काफी खून निकल गया था.

जानकारी के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो आबे को दिल का दौरा भी पड़ गया था. फिलहाल एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया गया है.

अब जापान के मौजूदा प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा उस हॉस्पिटल (Nara Medical University Hospital) में जा रहे हैं, जहां शिंजो आबे भर्ती हैं.

शिंजो आबे पर यह हमला नारा शहर में हुआ. तब वह भाषण दे रहे थे. अचानक से आबे नीचे गिर गये. उनको शरीर से खून भी निकल रहा था. शिंजो आबे के अचानक ऐसे गिरने से वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया. लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां गोली चलने जैसी कुछ आवाज सुनी थी.

जानकारी के मुताबिक, कुल दो गोलियां चली थीं. जिस संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया गया है वह 41 साल का है. उसका नाम  Yamagami Tetsuya है. उसके पास से बंदूक भी बरामद कर ली गई है.

पूर्व पीएम शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त हैं

जापान के पूर्व पीएम शिंजोआबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त हैं. कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो एक दूसरे को याद कर चुके हैं. पिछले साल ही भारत ने शिंजोआबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था.

Advertisment 2
Advertisment

Most Popular

Sitapur News: सैकड़ों पीपा मिलावटी सरसों का तेल बरामद, 4 गिरफ्तार

Sitapur: कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का मिलावटी तेल बरामद...

CBI Raid: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा, कहा- कट्टर ईमानदार हूँ, जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में CBI ने दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का...

Hardoi News: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये, कोचिंग प्रबंधक पर लगा आरोप

हरदोई: शहर कोतवाली क्षेत्र के एक कोचिंग प्रबंधक पर अग्निवीर योजना के तहत व अन्य विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर...

दुष्कर्म के दो अलग अलग मामलों में दोषियों को 10-10 वर्ष की सजा

हरदोई। एएसजे पॉक्सो के जज अबुल कैश ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने में आरोपी को दोषी कराके देते हुए 10 वर्ष...