Homeहरदोईफर्जी मीटर व कनेक्शन लगाते युवक को बिजली विभाग ने दबोचा ,...

फर्जी मीटर व कनेक्शन लगाते युवक को बिजली विभाग ने दबोचा , एक फरार

हरदोई/HDI Bharat: शहर में फर्जी बिजली का कनेक्शन लगा रहे एक युवक को बिजली टीम ने धर दबोचा। उसका साथी मौके से फरार हो गया। शहर में बाहरी मीटर से कनेक्शन देने का मामला काफी आ रहा था इसकी जानकारी के बाद बिजली विभाग सक्रिय हुआ है।

शहर में गैर जनपद के मीटर लगाकर बिजली कनेक्शन देने की खबर प्रकाशित की गयी थी। खबर प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग हरकत में आया। शुक्रवार को विद्युत उपकेंद्र सांडी रोड के अवर अभियंता को धन्नूपुरवा के एक उपभोक्ता ने मोबाइल पर सूचना दी कि उनके पड़ोस में बिजली कनेक्शन किया जा रहा है, जबकि उसी दूरी के लिए उसने भी आवेदन किया था, मगर उसको कनेक्शन जारी नहीं किया गया।

जिस पर अवर अभियंता दिनेश यादव, टीजीटू नितेश और मौके पर पहुंचे। तो धन्नूपुरवा निवासी शिव कुमार कश्यप के घर पर बिजली का कनेक्शन दो युवक लगा रहे थे। जिसकी विद्युत पोल से दूरी आठ सौ मीटर है। टीम ने उन युवकों को रोका तो एक मौके से भाग गया। टीम ने एक को पकड़ लिया। टीम ने मौके पर एक बिजली मीटर बरामद किया। जो कहीं बाहर से लाया गया था।

अवर अभियंता दिनेश यादव ने बताया कि युवक ने अपना नाम श्याम शुक्ला पुत्र शिव शंकर शुक्ला निवासी कछौना बताया है। उसने साथी का नाम शिव मौर्या बताया है। वह उसी के साथ बिजली कनेक्शन देने आया था। अवर अभियंता ने शहर कोतवाली में तहरीर दी। अवर अभियंता ने बताया कि मीटर की जांच की जाएगी कि वह किसके नाम से जारी किया गया है।
उपखंड अधिकारी केपी सिंह ने बताया कि बिजली मीटर को परीक्षण खंड में भेज दिया गया है। उसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page