Home हरदोई सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता ने कहा, हर-घर तिरंगा कार्यक्रम कार्यक्रम को...

सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता ने कहा, हर-घर तिरंगा कार्यक्रम कार्यक्रम को शानदार और अद्भुत तरीके से संपादित कराएं

हरदोई: कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी की अध्यक्षता में आजादी के अमृत महोत्सव के नोडल अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता एवं जिला विकास अधिकारी अजय कुमार सिंह के संयोजन में सभी विभागों की एक बैठक का आयोजन किया गया

जिसमें स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत दिनांक 11 अगस्त से दिनांक 17 अगस्त तक आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर विधिवत चर्चा की गई एवं संबंधित प्रतियोगिताओं के नोडल अधिकारियों का निर्धारण कर उन्हें उनके द्वारा निभाई जाने वाली जिम्मेदारियों से अवगत कराया गया।

Har Har Shambhu : हर हर शंभू सिंगर के नाम पर फैलाया जा रहा झूठ, ओरिजिनल क्रिएटर्स ने कहा फरमानी नाज माफीनामा जारी करें नहीं तो कानून का सहारा लूंगा

सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता जी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव और घर-घर तिरंगा कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डालते हुए जनपद के समस्त विभागों से अपील की गई कि वह इस कार्यक्रम को शानदार और अद्भुत तरीके से संपादित कराएंगे। इसके पश्चात सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा विभिन्न योजनाओं, प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों के नोडल अधिकारियों को तिथि वार कार्यक्रमों की जानकारी के साथ उनके दायित्वों की जानकारी प्रदान की गई।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि 11 अगस्त को होने वाली रन फॉर तिरंगा मैराथन दौड़ के नोडल अधिकारी स्वयं नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता और सहायक आयुक्त खाद्य सतीश कुमार जी को बनाया गया है। यह मैराथन दौड़ स्टेडियम से प्रारंभ होकर पुलिस लाइन पर समाप्त होगी। जिला प्रशासन द्वारा हरदोई के सभी वर्गों से इसमें प्रतिभाग करने की अपील की गई है। यह मैराथन दौड़ स्टेडियम से प्रातः 6ः30 बजे शुरू होकर पुलिस लाइन हरदोई में समाप्त होगी

12 अगस्त को आयोजित होने वाली बैंड प्रतियोगिता का दायित्व क्षेत्राधिकारी बघौली विकास जायसवाल एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हरदोई रविशंकर को सौंपा गया है। इसमें जनपद के सभी ब्रास बैंड देशभक्ति की धुनों पर एक दूसरे के साथ प्रतियोगिता में भाग लेंगे। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा ।

Agniveer Admit Card 2022: अग्निवीर भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

13 तारीख को होने वाले विजयी विश्व तिरंगा प्यारा गतिविधि जिसका नोडल अधिकारी प्राचार्य सीएसएन डिग्री कॉलेज डॉ कौशलेंद्र कुमार एवं प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय एनपी सिंह को बनाया गया है, के अंतर्गत कॉलेज और स्कूलों के छात्रों द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर एक बहुत बड़े राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की प्रतिकृति का बनाया जाना सुनिश्चित हुआ है। इसमें बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं भाग लेंगे।

सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता ने बताया कि 13 अगस्त को ही एक अन्य कार्यक्रम में साय काल 6ः30 बजे से पुलिस लाइन हरदोई में वीर रस के एक कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसका नोडल क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन विकास जायसवाल और सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारी समिति अखिलेश प्रताप सिंह को बनाया गया है।

14 अगस्त को होने वाली तिरंगा यात्रा में रविशंकर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद हरदोई को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिसमें सभी वार्डों के सभासदों के द्वारा अपने-अपने वार्डों से तिरंगा यात्रा प्रारंभ करके गांधी मैदान में एक साथ एकत्रित होकर तिरंगा स्वाभिमान यात्रा निकालने का कार्यक्रम है। इसमें भी प्रशासन द्वारा सभी जनपद वासियों से बड़ी संख्या में प्रतिभाग करने की अपील की गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता ने कहा कि 14 अगस्त को होने वाली एक अन्य रोचक प्रतियोगिता में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारत के स्वाधीनता संग्राम अट्ठारह सौ सत्तावन से लेकर 1947 तक के पीरियड की एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिले के सभी विभागों की दो सदस्यीय टीम को प्रतिभाग करने का निर्देश जारी किया गया है। यह प्रतियोगिता सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए है । जिसका नोडल उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन को बनाया गया है ,साथ ही प्रणव पाठक जिला कल्याण अधिकारी एवं अनुराग पांडे डीआरएमओ हरदोई भी इस प्रतियोगिता के नोडल होंगे।

14 अगस्त की सायंकाल 6ः30 बजे से मुख्य विकास अधिकारी हरदोई के निर्देशन में एवं जिला विकास अधिकारी अजय सिंह और डीपीआरओ विनय कुमार सिंह के संयोजन में रसखान प्रेक्षागृह में एक सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जा रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट बताया इसमें जिले की स्थानीय प्रतिभाओं एवं स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

15 अगस्त को पूर्वान्ह 11ः00 बजे गांधी भवन सभागार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं अमर शहीद परिजन सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें देश की आजादी में अतुलनीय योगदान देने वाले और विभिन्न युद्ध में शहीद हुए जनपद निवासियों का एवं उनके परिजनों का स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के नोडल अजय सिंह जिला विकास अधिकारी एवं गजेंद्र कुमार त्रिपाठी पीडी डीआरडीए को बनाया गया है।

नवनिर्मित अंबेडकर पार्क एवं जलाशय में लेजर शो का आयोजन:सिटी मजिस्ट्रेट

सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि 15 अगस्त की शाम को जनपद वासियों को एक अद्भुत कार्यक्रम देखने को मिलेगा जिसमें नवनिर्मित अंबेडकर पार्क एवं जलाशय में लेजर शो का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है जिसके नोडल अभिषेक सिंह अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रथम तथा अधिशासी अधिकारी रविशंकर शुक्ला को बनाया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता ने कहा कि 16 अगस्त को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का फाइनल रसखान प्रेक्षाग्रह में 4ः00 बजे से होना निश्चित हुआ है। इसके साथ ही 16 तारीख को स्कूल के बच्चों के लिए जिला प्रशासन के द्वारा द लीजेंड ऑफ भगत सिंह मूवी को रसखान प्रेक्षागृह में निशुल्क दिखाया जाएगा । जिसका उद्देश्य नई पीढ़ी में महान क्रांतिकारी के कृतित्व को समझते हुए देश प्रेम की भावना को जागृत करना है।

16 अगस्त की सायकाल 6ः30 बजे से एक आजादी के कैंडल मार्च का आयोजन किया जाएगा जोकि गांधी भवन से प्रारंभ होकर शहीद उद्यान में शहीद स्मारक पर आकर खत्म होगा। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया इसका नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी और जिला विकास अधिकारी अजय सिंह को बनाया गया है।

17 तारीख को रसखान प्रेक्षागृह में सायं कालीन 6ः00 बजे से एक कत्थक संध्या का आयोजन किया गया है जिसमें लखनऊ से आए हुए कलाकारों के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव की थीम पर कत्थक की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता ने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना के निर्देशन में होने वाले इस कार्यक्रम की बागडोर अजय सिंह जिला विकास अधिकारी व गजेंद्र कुमार त्रिपाठी पीडी डीआरडीए एवं दयाशंकर आरटीओ संभालेंगे ।

जिला प्रशासन द्वारा आम जनमानस से आजादी के इस अमृत महोत्सव एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम में पूरे उल्लास और उमंग के साथ प्रतिभाग करने की अपील की गई। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष सहित कार्यक्रम समन्वयक मनीष मिश्रा एवं राम श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: 
आजमगढ़ : ISIS का संदिग्ध गिरफ्तार, मिला IED बनाने का सामान, 15 अगस्त पर थी धमाके की साजिश
Hardoi News: मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे
Gorakhpur news : पत्नी का गला रेतकर युवक ने खुद का भी काटा गला

Most Popular

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...

हरदोई: प्रेमिका के भाइयों ने प्रेमी को मारी गोली, फोन पर बात करने से थे नाराज

हरदोई: बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के त्यौना खुर्द गांव में फोन पर बात करने से नाराज प्रेमिका के भाइयों ने खेतों पर शौच...