होमहरदोईजिलाधिकारी ने निलंबित प्रधान को बर्खास्तगी का जारी किया नोटिस

जिलाधिकारी ने निलंबित प्रधान को बर्खास्तगी का जारी किया नोटिस

हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरपालपुर के शेखापुर नगरिया की प्रधान को गांव के विकास, निर्माण में गड़बड़ी करने पर पंचायतीराज अधिनियम के तहत वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार सीज किए जाने का नोटिस जारी किया है। इसके अलावा दो पंचायत सचिवों (VDO) से भी जवाब-तलब किया है। प्रधान को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि 15 दिन के अंदर साक्ष्य व संतोषजनक जवाब न आने पर कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने यह नोटिस डीडीओ और नलकूप खंड के अधिशासी अभियंता की जांच रिपोर्ट के आधार पर जारी की है। गांव के विकास, निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय मंत्री अतुल सिंह, शेखापुर नगरिया निवासी यतींद्र पाठक हरीशंकर पाठक की शिकायती पत्र पर जांच कराई गई थी।

जांच में इंटरलॉकिंग सहित अन्य कामों में गड़बड़ी पाई गयी थी जिस पर प्रधान अर्चना राजपूत, तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी रीतू कुशवाहा, वर्तमान में काम देख रहे ग्राम विकास अधिकारी केशव शुक्ला को नोटिस जारी कर डीएम ने साक्ष्य सहित जवाब मांगे हैं।

निलंबित प्रधान को बर्खास्तगी का नोटिस

हरदोई/सवायजपुर। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने विकास खंड भरखनी के सवायजपुर के विकास, निर्माण में गड़बड़ी करने पर निलंबित चल रहे प्रधान विजय बाबू बाजपेयी को जांच पर अंतिम नोटिस जारी किया है। जिसमे बताया कि अंतिम नोटिस पर जवाब न आने पर पंचायती राज अधिनियम व जांच नियमावली के तहत पद के दुरुपयोग पर कार्रवाई करते हुए बर्खास्तगी के साथ ही धनराशि की सचिव व प्रधान से वसूली भी कराई जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें